प्रान्तीय पुलिस सेवा के इन 52 अधिकारियों को मिला प्रमोशन



लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग के अधिकारियों को अपर पुलिस अधीक्षक के विभिन्न ग्रेड पे में प्रोन्नति प्रदान करने करने की सहर्ष स्वीकृति दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है ।
योगी के इस फैसले से प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग के 52 अधिकारी लाभान्वित होंगे। नव प्रोन्नत अधिकारियों में 21 अधिकारियों को अपर पुलिस अधीक्षक, विशेष श्रेणी-एक, ग्रेड पे-8700 में, 21 अधिकारियों को अपर पुलिस अधीक्षक, विशेष श्रेणी-एक, ग्रेड पे-8900 में तथा 10 अधिकारियों को अपर पुलिस अधीक्षक, उच्चतर श्रेणी ग्रेड पे-10000 में प्रोन्नति दी गई है। मुख्यमंत्री के इस फैसले से प्रोन्नति प्राप्त पुलिस अधिकारियों की दिवाली की खुशी दोगुनी होनी तय है।
उधर अपर मुख्यसचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि PAC के 896 कर्मी जो सिविल पुलिस में आ चुके हैं, उन्हें ऐसे ही बने रहने दिया जाएगा। PAC के 5000 कांस्टेबल्स को हेड कांस्टेबल के पद पर प्रमोट किया जाएगा। सीएम ने कहा है कि हमें पीएसी में प्रमोशन के रास्ते बनाने चाहिए, जो सिविल पुलिस के बराबर हैं। सीएम ने कहा कि जिस तरह से कुछ वर्षों में सिविल पुलिस कांस्टेबल को हेड कांस्टेबल रैंक में पदोन्नत किया जाता है, उसी तरह पीएसी में भी इसका पालन किया जाना चाहिए।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर में एन्टी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा घूसखोर चौकी इंचार्ज और सिपाही,मुकदमा दर्ज गये जेल