मतगणना के लिये कर्मियों को प्रशिक्षण, वीवीपैड के मिलान के बाद होगी गणना -डीएम

 

जौनपुर। मल्हनी विधानसभा उप निर्वाचन की मतगणना 10 नवंबर को चैकियां स्थित नवीन मंडी में की जाएगी। मतगणना को सकुशल संपन्न कराने हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की उपस्थिति में मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान कार्मिकों को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि ईवीएम मशीन खोलने से पहले मतगणना एजेंटों को मशीनें दिखाई जाएगी, कंट्रोल यूनिट को भी मतगणना एजेंट देख सकेंगे, उसके पश्चात मतगणना प्रारंभ की जाएगी। मतगणना हेतु 03 पंडालों में सात-सात टेबल सहित कुल 21 टेबल लगाई जाएंगी। मतगणना को संपन्न कराने के लिए 90 मतगणना कार्मिक लगाए जा रहे हैं। दो अतिरिक्त टेबल लगाई जाएंगी, जिसमें एक माइक्रो आब्जर्वर तथा एक रिटर्निंग ऑफिसर की होगी। मतगणना टेबल पर एक काउंटिंग सुपरवाइजर, एक काउंटिंग असिस्टेंट तथा एक काउंटिंग माइक्रो ऑब्जर्वर रहेंगे। मतगणना केंद्र के अंदर किसी को भी बाहरी वस्तुओं मोबाइल, पानी की बोतल, खाने पीने का सामान ले जाने की इजाजत नहीं होगी। पांच बूथों की वीवीपैट पर्चियां का मिलान ईवीएम मशीन में पड़े वोट से किया जाएगा। मतगणना प्रातः 8.00 बजे प्रारंभ होगी। मतगणना प्रारंभ होने पर पहले पोस्टल बैलट की गिनती की जाएगी उसके आधे घंटे पश्चात ईवीएम मशीनों की मतगणना शुरू होगी।
           इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश, मुख्य राजस्व अधिकारी राजकुमार द्विवेदी, रिटर्निंग आफिसर नितिश कुमार सिंह, प्रभारी अधिकारी कार्मिक डी.बी. सिंह सहित अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर में एन्टी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा घूसखोर चौकी इंचार्ज और सिपाही,मुकदमा दर्ज गये जेल