यात्रियों के लिए खुश खबरी: इन रूटो पर फरवरी 21 से ट्रेन चला सकता है रेलवे बोर्ड



रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। कोरोना की वजह से कई महीनों से बंद पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। यात्री टेनों को रेलवे फरवरी से चला सकता है। राजधानी लखनऊ से कानपुर, सीतापुर, बाराबंकी, हरदोई, शाहजहांपुर समेत अन्य रूटों पर यात्री ट्रेनें चलाई जाएंगी। रेलवे के इस फैसले से लगभग 45 हजार यात्रियों को राहत मिलेगी।
उत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी का कहना है कि कोरोना वैक्सीन के आने के बाद धीरे-धीरे स्थितियां सुधर सकती हैं। इसको देखते हुए पैसेंजर ट्रेनों के चलाने पर भी मंथन चल रहा है और तैयारियां की जा रही हैं।
उम्मीद की जा रही है कि 31 जनवरी के बाद से यात्री ट्रेनों को चलाया जा सकता है, लेकिन यात्री ट्रेनों के शुरू होने से पहले रेलवे स्टेशन पर कोरोना महामारी से बचाव के पूरे उपाय करने होंगे। यात्रियों को भी कोरोना के नियमों का पालन करना होगा।
अनारक्षित टिकट काउंटर (यूटीएस) भी यात्री गाड़ियों के साथ-साथ शुरू हो सकता है। कोरोना महामारी के कारण रेलवे सिर्फ रिजर्वेशन के जरिए ही यात्रा की सुविधा दे रहा है।
सीतापुर के लिए पैसेंजर ट्रेन
कानपुर के बीच मेमू
सहारनपुर के लिए पैसेंजर ट्रेन
गोंडा के लिए पैसेंजर ट्रेन
वाराणसी के लिए इंटरसिटी
बाराबंकी के लिए मेमू ट्रेन
रेलवे की तरफ 11 जनवरी से कोटा-पटना एक्सप्रेस को दोबारा शुरू किया जाएगा। इसके साथ हावड़ा-देहरादून एक्सप्रेस को भी 13 जनवरी से बहाल कर दिया जाएगा। कोटा-पटना एक्सप्रेस को सोमवार और शुक्रवार को चलाया जाएगा। वापसी में कोटा पटना स्पेशल ट्रेन 12 दिसंबर से कोटा से मंगलवार और शनिवार को चलाई जाएगी। गंगा-गोमती, लखनऊ इंटरसिटी, सरयू एक्सप्रेस समेत नौ जोड़ी ट्रेनें भी दस जनवरी से चलेंगी।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर में एन्टी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा घूसखोर चौकी इंचार्ज और सिपाही,मुकदमा दर्ज गये जेल