जौनपुर भ्रमण के दौरान राज्य मंत्री ने कूड़ा निस्तारण प्लान्ट का निरीक्षण और मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का किया उदघाटन



जौनपुर आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री  गिरीश चंद्र यादव तथा जिलाधिकारी  दिनेश कुमार सिंह द्वारा कुल्हनामऊ में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का निरीक्षण तथा मतापुर में मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का उदघाटन किया गया जहां जनता की निःशुल्क जांच हुई और दवायें दी गयी ।
निरीक्षण के दौरान राज्य मंत्री द्वारा प्लांट में लगी मशीनों की जांच की गई तथा प्लांट की मशीनों को चलवाकर देखा। इस अवसर पर राज्यमंत्री ने कहा कि  प्लांट का काम लगभग पूर्ण हो चुका है,यहां मशीनें भी लग चुकी है जिसका उद्घाटन 22 अथवा 23 जनवरी को  होने की संभावना है । उन्होंने कहा कि उद्घाटन के पश्चात प्लांट चालू हो जाएगा जिससे जनपद में कूड़े की समस्या समाप्त हो जाएगी । उन्होंने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी सड़क किनारे कूड़ा न डालें अन्यथा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।  राज्यमंत्री ने कहा कि लोग चिन्हित स्थानों पर जहां  कूडा़दान रखा है अथवा दो ट्रांसफर स्टेशन कूड़ा डालने के लिए बनाए गए वहां पर कूड़ा डालें। राज्यमंत्री द्वारा ट्रीटमेंट प्लांट में वृक्षारोपण भी किया गया ।
 तत्पश्चात राज्यमंत्री श्री यादव एवं  जिलाधिकारी द्वारा  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राकेश कुमार की उपस्थिति में मातापुर में मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थय मेले का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर राज्यमंत्री ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार जनपद में 76 स्थानों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का लगाए गए हैं, जहां लोग आकर निःशुल्क अपनी जांच करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जन आरोग्य मेले में कोविड-19 ,ब्लड, शुगर तथा अन्य आवश्यकतानुसार जांच की जा रही है तथा निःशुल्क दवाइयां भी वितरित की जा रही है। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों जिनका नाम सूची में है उन्हें गोल्डन कार्ड बनाकर भी दिए जा रहे हैं। राज्यमंत्री ने कहा कि सरकार निरंतर गरीबों के हित के लिए कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थय मेले से लोगों को अत्यंत लाभ होगा । सरकार योजनाओं का लाभ गरीबों के घर तक जाकर पहुंचा रही है । मेले का निरीक्षण भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जनपद में प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के तहत 24 सरकारी तथा 11 प्राइवेट अस्पतालों में इलाज की सुविधा उपलब्ध है। इस योजना के तहत लाभार्थी पांच लाख तक का इलाज निःशुल्क इलाज करा सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश