शिवपाल यादव का आरोप भाजपा शासनकाल में यादवों को बनाया जा रहा है निशाना



प्रगतिशील समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में यादवों को निशाना बनाया जा रहा है, जबकि हमारी सरकार में भाजपाइयों ने बवाल किए, फिर भी हमने कभी द्वेष पूर्ण कार्रवाई उनके खिलाफ नहीं की।
थाना ताजगंज क्षेत्र के करभना गांव में ट्रैक्टर पलटने से पवन कुमार यादव की मौत हो गई थी। शनिवार को पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की, सांत्वना दी। इसी दौरान ग्रामीण महिलाओं ने उन्हें घेर लिया और कहा-पुलिस के डर से पूरा गांव खाली हो गया है। पुलिस जबरन झूठे मुकदमों में फंसा रही है। शिवपाल यादव ने कहा पुलिस कार्रवाई के विरोध में वह मुख्यमंत्री योगी से बात करेंगे। गृह सचिव से कहेंगे निर्दोषों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाए। उन्होंने हादसे के पीछे पुलिस की अवैध वसूली को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा अगर ग्रामीणों को उत्पीड़न नहीं रुका, तो प्रसपा सड़कों पर आंदोलन करेगी। करबना में पूर्व मंत्री के साथ प्रसपा प्रदेश अध्यक्ष नितिन कोहली, तुलसीराम यादव, धारा सिंह यादव, राजीव पोद्दार, जय प्रकाश निगम आदि मौजूद रहे।
----------------------------------------------------------
हमाये मोड़ाय छुड़वाय देयो...
पीड़ित परिवार से मिलकर जैसे ही शिवपाल यादव चलने के लिए हुए, वहां ग्रामीण इकठ्ठा हो गए। महिलाओं ने पूर्व मंत्री की कार को घेर लिया। बुजुर्ग महिला ने रोते हुए उनसे कहा कि हमाये मोड़ाय छुड़वाय देयो, पुलिस बेबात उठाइके ले गइये...। 
----------------------------------------------------------
31 दिसंबर 2020 को ताजगंज के गांव करभना निवासी पवन कुमार यादव की ट्रैक्टर पलटने पर मौत हुई थी। इसके बाद गुस्साए लोगों ने चौकी फूंक दी थी, पथराव किया था। इस मामले में दो मुकदमे थाना ताजगंज में दर्ज किए गए। अब तक 16 आरोपियों को गिरफ्तार करके पुलिस जेल भेज चुकी है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। 

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य