केंद्र सरकार ने बदलाव के साथ छात्र वृति योजना को दी है स्वीकृत - शारदा प्रसाद चौधरी

 

जौनपुर। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अगामी 5 वर्षों में 5 करोड़ से अधिक अनुसूचित जाति के छात्रों को लाभ पहुंचाने के लिए छात्रवृत्ति स्कीम बड़े परिवर्तन के साथ पास किया है। इससे बच्चे अपने उच्चतर शिक्षा को सफलता पूर्वक पूरा कर सकेंगे। इसमें करीब 59048 करोड़ खर्च होगा, जिसमें केंद्र सरकार 35534 करोड़ देगा और शेष लगभग 40 प्रतिशत राशि राज्य सरकार द्वारा खर्च की जाएगी। ये बातें भाजपा के चकिया से विधायक शारदा प्रसाद चौधरी मीडिया से रूबरू होते हुए कहा है। 
उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण स्कीम में केंद्र सरकार की भागीदारी अधिक होगी। विधायक चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अनुसूचित जाति के बच्चों को बड़ा तोहफा दिया गया है, अनुसूचित जाति के बच्चों को दी जाने वाली छात्रवृत्ति की राशि को 5 गुना बढ़ा दिया गया है। केंद्र में जब से नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है तब से अनुसूचित जाति, गरीब और दलित समाज के लोगों के उत्थान के लिए एक से बढ़कर एक योजनाएं दे रही है इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धन्यवाद के पात्र हैं। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष अमित श्रीवास्तव, जिलामंत्री एवं अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष संदीप सरोज, जिला मीडिया प्रभारी आमोद कुमार सिंह, विनीत शुक्ला, अनिल गुप्ता, अनुसूचित मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष नन्दलाल सरोज, ललित श्रीवास्तव, नवजीत पाल, जिला मंत्री रूपेश सोनकर, अनुसूचित मोर्चा के मण्डल अध्यक्ष सिरकोनी सूरज गौतम आदि तमाम कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने