डीएम ने जिला पंचायत के प्रशासक पद पर कार्यभार ग्रहण कर,किया कार्यो की समीक्षा



जौनपुर। प्रशासक के रूप में जिलाधिकारी द्वारा  आज जिला पंचायत का कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात जिला पंचायत के कार्यो की समीक्षा की गयी। उन्होंने समस्त अवर अभियन्ताओं को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर सम्बन्धित कार्य का 04 प्रतियों में प्राक्कलन लेकर ग्रामवासियों को कार्य के विश्लेषण लागत, लम्बाई, चौडाई एवं कार्य प्रारम्भ होने व समाप्ति की तिथि के विषय में अवगत करायें। 
प्रत्येक कार्य स्थल पर सम्बन्धित अवर अभियन्ता, अभियन्ता एवं अपर मुख्य अधिकारी का मोबाईल नम्बर प्रसारित करे। 419 कार्यां जिनकी लागत मु0 4317.21 लाख रू0 है की निविदा पूर्ण हो चुकी है, उन्हें प्रत्येक दशा में युद्ध स्तर पर प्रारम्भ करते हुए गुणवत्ता परक ढ़ग से निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। चतुर्थ राज्य वित्त के 34 कार्यां एवं 15 वॉ वित्त आयोग (अनटाईड ग्रान्ट) के 36 कार्यों जिनकी लागत मु0 1416.71 लाख रू0 है। इसकी निविदा चल रही है। निविदा प्रक्रिया एक सप्ताह के अन्दर पूर्ण करायें। कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष जोर दिया जाये। जिला पंचायत चार शहीद तोरण द्वार का निर्माण कराये जाने की कार्ययोजना बनाते हुए सक्षम स्तर से स्वीकृति के पश्चात् निर्माण की कार्यवाही प्रारम्भ किया जाय। हाटमिक्स प्लान्ट के माध्यम से जिन सडकों का निर्माण किया जाना है उसमें हाटमिक्स प्लान्ट से गिट्टी एवं मैक्सफाल्ट की गुणवत्ता की जॉच कर साईड पर अवर अभियन्ता अपनी देख-रेख में कार्य कराना सुनिश्चित करें। 
हाट बाजार में एक स्वच्छता परिसर विकसित किया जाय, जिसमें एक छोटा पार्क, सोलर लाईट, शौचालय, वाटर कूलर एवं बेन्च स्थापित/निर्माण किया जाय। जनपद-जौनपुर से गुजरने वाले चारों राष्ट्रीय राज मार्ग पर रेस्ट हाऊस का निर्माण कराया जाना है जिसमें एक बडा पार्क, पार्किग की व्यवस्था शौचालय एवं दुकान का होगें जिसके लिए एक सप्ताह के अन्दर सम्बन्धित उपजिलाधिकारी के माध्यम से सर्वे कराकर जमीन चिन्हित कर प्रस्ताव उपलब्ध करायें। जिला पंचायत के कार्मिकों को नियमित रूप से वेतन का भुगतान किया जाय। यदि उनकी कोई देयता लम्बित हो तो उस पर भुगतान की कार्यवाही शीघ्र की जाय।
समीक्षा बैठक में अपर मुख्य अधिकारी के साथ सभी अधिकारी गण मौजूद रहे। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने