शोसल मीडिया के जरिये महिलाओं के शोषण कर्ता को पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे



प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने एक ऐसे शातिर युवक को गिरफ्तार किया है, जो फेसबुक ,वाटसप और इंस्टाग्राम आदि शोसल साइड पर लड़कियों की आईडी बनाकर उनसे दोस्ती करता था फिर उनसे अश्लील बातें भी करते हुए उसे पर्सनल चैट को सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर के साथ अपलोड करने की धमकी देकर लड़कियों से आर्थिक शोषण करता था।
आरोपी को पुलिस क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार की पहचान विनीत मिश्रा के तौर पर हुई है। मूल रूप से शाहजहांपुर के चौक थाना क्षेत्र का निवासी वर्तमान में लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र में किराए के मकान में रहता है । लखनऊ के डीसीपी (क्राइम) पीके तिवारी के अनुसार  विनीत मिश्रा महिलाओं की आईडी बनाकर इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लड़कियों से दोस्ती करता था। फिर उनसे बातचीत के दौरान वह अश्लील चैट भी करता था। डीसीपी के मुताबिक आरोपी विनीत उसी अश्लील चैट के साथ उनकी फोटो को जोड़कर वायरल करने की धमकी देता था। लड़कियां उसके जाल में फंस जाती थी और ब्लैकमेलिंग का शिकार हो रही थी। इस तरह अब तक शातिर आरोपी ने सैकड़ों लड़कियों को ब्लैकमेल कर उनसे आर्थिक शोषण किया है. वह पेटीएम के जरिये लड़कियों से पैसे मांगता था
। डीसीपी तिवारी के अनुसार आरोपी युवक महिलाओं से 10 से 20 हजार रुपये उनकी फोटो वायरल करने की धमकी देकर पेटीएम में मंगाता था। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से एक लैपटॉप बरामद हुआ है। जिसमें तकरीबन 10000 महिलाओं का डाटा बरामद हुआ है। आरोपी ने इस तरह से ब्लैकमेलिंग की शुरुआत कई साल पहले की थी. उसे लगता था कि वो कभी पकड़ा नहीं जाएगा. यही वजह थी कि वो लगातार इस काम को अंजाम देता रहा। हालांकि क्राइम ब्रांच और साइबर सेल ने एक शिकायत मिलने के बाद ही इस शातिर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक