मिशन शक्ति अभियान के तहत स्नेहिका गर्ग बनी कोतवाली की थानेदार

 




जौनपुर। सरकार द्वारा संचालित मिशन शक्ति अभियान के तहतहरिहर सिंह पब्लिक स्कूल की कक्षा 11 की छात्रा स्नेहिका गर्ग को एक दिन के लिये थाना कोतवली की थानेदार बनाया गया। एक दिन की थानेदार सुश्री गर्ग ने जनता की फरियाद सुन कर उसका निराकरण किया। 

उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति अभियान के तहत जनपद जौनपुर में भी महिलाओं को सशक्त करने की मुहिम जारी है । इस कड़ी में जौनपुर में आज कक्षा 11वीं की छात्रा स्नेहिका गर्ग हरिहर सिंह पब्लिक स्कूल,वाजिदपुर जौनपुर को थाना कोतवाली जौनपुर का प्रभारी बनाया गया। स्नेहिका गर्ग द्वारा पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी तथा कार्य सम्पादित किया गया । स्नेहिका ने थाने पर आए फरियादियों की शिकायत को सरलता पूर्वक सुनते हुए उसके निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। इस अवसर पर इन्सपेक्टर कोतवाली संजीव मिश्रा द्वारा छात्रा को पूरा सहयोग प्रदान किया गया। 


इस संदर्भ में अपर पुलिस अधीक्षक सिटी ग्रामीण सिटी डा संजय कुमार ने जारी अपने बयान में कहा है प्रदेश की सरकार मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं को जागरूक करने का अभियान चला रही है। इसी के तहत जनपद जौनपुर में भी छात्रा को कोतवाली का प्रभारी बनाया गया। इससे महिलाओं में जागरूकता आयेगी साथ ही पुलिस की कार्य प्रणाली से भी परिचित हो सकेंगी। पुलिस की पेट्रोलिंग से महिलाओं की समस्या के निस्तारण आदि की भी जानकारियां हो सकेगी। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम