प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त, जंगलराज कायम - अखिलेश यादव


जौनपुर । अपने तीन दिवसीय पूर्वांचल के दौरे पर निकले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहले दिन यहां जनपद में पूर्व विधायक के निधन एवं मारे गये सपा कार्यकर्ताओ के घरों पर शोक संवेदना व्यक्त करने के पश्चात मीडिया से रूबरू होते हुए  कहा है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है । चारों तरफ हत्या, लूट और बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं । सरकार इसको रोकने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है ।
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार को जौनपुर जिले में बक्शा थानांतर्गत चक मिर्जापुर पकड़ी गांव के कृष्णा यादव उर्फ पुजारी की पुलिसिया पिटायी से पुलिस हिरासत में हुईं मौत पर शोक संवेदना व्यक्त करने के बाद वही पर मीडिया से वार्ता किया। 
पूर्व सीएम ने पुजारी यादव के परिजनों को न्याय का भरोसा दिलाया और राज्य सरकार से 20 लाख रूपए की आर्थिक मदद देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मृतक पुजारी यादव को गत 11 फरवरी को लगभग 3 बजे दिन में पुलिस घर आई और पकड़ कर थाने ले गए जबकि उसके खिलाफ किसी भी थाने में कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। रात्रि 8 बजे पुनः थाना बक्शा के एसओ आए और घर में घुस कर नकद रुपये, औरतो के गहने व अन्य जरूरी सामान उठाकर ले गए। उन्होंने कहा कि पुलिस ने कृष्णा उर्फ पुजारी यादव को इतना मारा कि हिरासत में हुई मौत हो गयी श्री यादव ने इसके लिए प्रदेश सरकार को दोषी ठहराते हुए दोषी पुलिस जनों को तत्काल गिरफ्तार करने की भी मांग किया।
श्री यादव ने बक्शा की घटना के बहाने प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री को घेरते हुए कहा कि जो मुख्यमंत्री अपने भाषण में ठोंक दो की बातें करता हो वह कानून का कितना पालन करेगा सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है। 11 फरवरी को बक्शा पुलिस एक युवा की हत्या करती है तो 16 फरवरी को दिन दहाड़े राज कुमार यादव प्रधान की हत्या हो जाती है। जो बता रहा है कानून का राज नहीं है।  
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज राज्य विधान सभा में प्रस्तुत बजट को पूर्णतया निराशा जनक और जनहित की घोर उपेक्षा करने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने चरित्र के अनुसार इसमें जनता को गुमराह करने वाली घोषणाएं की है। राज्य सरकार ने जाते-जाते झूठे वादों की झड़ी लगाई है और किसानों, नौजवानों, महिलाओं तथा व्यापारियों सभी को धोखा दिया है। भाजपा के बजट से गरीबों को नहीं अमीर उद्योगपतियों को और ज्यादा लाभ मिलेगा। बढ़ती मंहगाई पर नियंत्रण का कोई संकेत नहीं है। उन्होने कहा कि यह बजट आम लोगों को धोखा देने वाला है। इसमें गरीब, बेरोजगार और किसानों के लिए कुछ नहीं है, केवल उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाया गया है। किसान धरना प्रदर्शन कर रहा है लेकिन सरकार उनकी नहीं सुन रही है। सरकार केवल जाति, धर्म और द्वेष फैलाकर अपनी राजनीति कर रही है। लोगों को मूल मुद्दो से भटकाने के लिए जाति और धर्म के मामलों में उलझा कर रख दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा “ भाजपा सरकार ने लोगों के लिए नौकरी, रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं बनायी। लोग बेरोजगार हो घूम रहे हैं। नौकरियां भी लोगों की समाप्त कर दी गयी। ये सरकार हमें-आपको नहीं छेडेगी। ये सरकार जब गंगा माँ की नहीं हुई तो हमारी-आपकी क्या होगी। गंगा साफ नहीं हुई बल्कि गंगा सफाई का बजट साफ हो गया।”
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकतांत्रिक व्यवस्था और संस्थानों का जितना नुकसान किया है उतना किसी ने नहीं किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का सब कुछ झूठा फसाना है, इसका काम नफरत फैलाना है। राजनीतिक लोगों पर मुकदमा लगाना है। लोकतंत्र में इतना झूठ कोई नहीं बोला जितना भाजपा ने बोला है। भाजपा उत्तर प्रदेश की जनता का अपमान कर रही है। इसके कामकाज से समाज का हर वर्ग निराश है। जनता को धोखा दिया गया है। भाजपा सरकार अब जाने वाली है, वह अपनी विदाई को तैयार है। अपने तीन दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर निकले पूर्व मुख्यमंत्री श्री यादव ने कहा कि 5 वर्ष से अधिक समय से बन रहे जौनपुर में मेडिकल कॉलेज को प्रदेश सरकार ने बजट में कुछ भी धन नहीं दिया है । उन्होंने कहा कि यदि मेडिकल कॉलेज बन जाता तो जौनपुर सहित आसपास के जिलों के लोग भी लाभान्वित होते हैं । उन्होंने कहा कि झूठ बोलकर भाजपा ने जब 324 सीटें जीत सकती है , हम तो विकास का विजन और जनता की अपेक्षाओं के साथ 2022 के चुनाव में उतरेंगे और मुझे पूर्ण उम्मीद है कि 2022 में जनता प्रदेश में भाजपा सरकार की विदाई कर देगी । एक सवाल के जबाब में सपा के राष्ट्रीय  अध्यक्ष ने कहा कि सपा के दरवाजे सभी छोटे दलों के लिये खुले हुए हैं। हम सबको साथ लेकर 2022 विधानसभा के चुनाव में आ सकते है।  
इसके पूर्व श्री यादव पार्टी के विधायक रहे ज्वाला प्रसाद यादव के आवास पर गए और उन्हें अपनी शोक संवेदना प्रकट की। पुजारी यादव के यहां से श्री यादव जौनपुर में सदर सीट से विधायक रहे हाजी अफजाल के आवास पर भी गए और वहां पर उन्होंने शोक संवेदना प्रकट किया। 
जौनपुर आगमन पर सपा जनों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष  का कई स्थानों पर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। सपा कार्यकर्ताओ  खास कर युवाओं का जोश संकेत दे रहा था कि 2022 का चुनाव कैसा होगा। इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय , पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह , पूर्व मंत्री एवं विधायक शैलेन्द्र यादव ललई  विधायक लकी यादव , पूर्व विधायक गुलाब चंद सरोज , श्रीमती श्रद्धा यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव ,पूर्व विधायक ओम प्रकाश दुबे बाबा, पार्टी के प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी राहुल त्रिपाठी , पार्टी के जिला अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक लाल बहादुर यादव पूर्व प्रदेश सचिव राजन यादव सहित बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ताओं पदाधिकारी गण मौजूद रहे ।

Comments

  1. बहुत दुखद स्थिति हैं

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड