कोर्ट ने वालीवुड के हीरो अमीर खान सहित चार को किया तलब नोटिस जारी ,अगली तिथि 24 मई


जौनपुर । जनपद के जिला जज के न्यायालय से फिल्म ठग्स आफ हिंदुस्तान में जाति विशेष पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर दायर पुनरीक्षण याचिका को स्वीकार करते हुए नोटिस जारी कर 24 मई को कोर्ट में उपस्थित हो कर अपना पक्ष रखने का आदेश दिया है। 
खबर है कि  जिला जज मदनपाल सिंह ने पुनरीक्षण  याचिका स्वीकार कर लिया है। इस मामले में अभिनेता आमिर खान समेत चार के खिलाफ नोटिस जारी किया है। उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए 24 मई की तिथि नियत की गई है। राज्य सरकार को भी नोटिस भेजा गया है।
लाइन बाजार के हरईपुर निवासी हंसराज चौधरी ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से ठग्स ऑफ हिंदुस्तान फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा, निर्देशक विजय कृष्णा, अभिनेता आमिर खान के खिलाफ परिवाद दायर किया था। उनका आरोप था कि फिल्म के ट्रेलर में मल्लाह जाति को फिरंगी मल्लाह शब्द से संबोधित कर अपमानित किया गया। इससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। फिल्म की टीआरपी बढ़ाने मुनाफा कमाने के लिए दुर्भावना पूर्ण तरीके से फिल्म का ऐसा नाम रखा गया।
निषाद समाज को ठग व फिरंगी की संज्ञा दी गई। मजिस्ट्रेट कोर्ट ने परिवाद अस्वीकृत कर दिया। जिला जज कोर्ट में पुनरीक्षण याचिका दाखिल किया है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल