आपदा में अवसर तलाशते हुए जीवन रक्षक इन्जेक्शन की कालाबाजारी,छःपहुंचे जेल



देश में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। इस महामारी के बीच रेमडेसिवीर (Remdesivir) इंजेक्शन की मांग तेजी से बढ़ी है। बढ़ती मांग के बीच कोरोना मरीजों को लगने वाला रेमडेसिवीर (Remdesivir) इंजेक्शन की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है। इस इंजेक्शन को अंकित मूल्य से काफी ज्यादा मूल्यों पर धड़ल्ले से बेचा जा रहा है। ऐसे ही इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले गैंग का खुलासा लखनऊ पुलिस ने करते हुए चार को धर दबोचा है। 
आपको बता दें कि लखनऊ के नाका इलाके में पुलिस ने रेमडेसिवीर (Remdesivir) इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से 116 रेमेडेसिवर इंजेक्शन,1 लाख 94 हज़ार रुपए, 4 अदद मोबाइल फोन और तीन मोटर साइकिल भी बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि ये चारों अभियुक्त रेमडेसिवीर (Remdesivir) इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे थे। उन्हें अंकित मूल्यों से काफी ज्यादा मूल्यों में बेच रहे थे। 
इतना ही नहीं दूसरी ओर लखनऊ के अमीनाबाद पुलिस ने नसीराबाद चौकी के पास से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 11 अदद रेमडेसिवीर (Remdesivir) इंजेक्शन और 39,000 रुपए बरामद किए है। पुलिस ने बरामदी व गिरफ्तारी के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही कर रही है।  
बताते चलें कि लखनऊ में वर्तमान समय में कोविड-19 महामारी चल रही है। इस महामारी में पीड़ित लोगों को लगने वाले रेमडेसिवीर (Remdesivir) इंजेक्शन को अंकित मूल्य से काफी ज्यादा मूल्यों में बेची जाने का कई गैंग सक्रिय होकर कार्य कर रहे हैं। रेमडेसिवीर (Remdesivir) इंजेक्शन की कालाबाजारी की रोकथाम के लिए पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट लखनऊ में ऐसे गैंगो को चिन्हित कर पकड़ने हेतु निर्देश दिए हैं, जिसके बाद पुलिस एक के बाद एक गैंग का पर्दाफाश कर रही हैं।
सूत्रों की मानें तो कालाबाजारी का यह खेल लखनऊ तक ही सीमित नहीं है आपदा में अवसर तलाशते हुए जिलों में भी इस जीवन रक्षक इन्जेक्शन की कालाबाजारी करके धनोपार्जन किया जा रहा है।लखनऊ की पुलिस सक्रिय हुईं तो कालाबाजारी करने वाले पुलिस की गिरफ्त में आये जिले में अभियान चले तो सायद मरीजों के उपचार में सुविधा संभव होगी। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम