चिकित्सक की अनदेखी के कारण युवक की उसकी माँ के गोंद में हो गयी मौत


जौनपुर। जनपद के शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आज चिकित्सक की अनदेखी के कारण एक युवक की मौत उसकी माँ की गोंद में होते ही हड़कंप मच गया लेकिन चिकित्सक की सेहत पर कोई असर नहीं हुआ है। खबर है कि थाना सरपतहां क्षेत्र के मीरजापुर रुदौली गांव निवासी सिकंदर (30) वर्ष के बीमारी का उपचार पहले आजमगढ़ के एक चिकित्सक के यहाँ से चल रहा था।आज युवक की तबियत अचानक अधिक खराब होने पर उसकी माँ शारदा देवी उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहगंज पहुंची वहां बाहर फर्श पर बेटे को लिटा कर डाक्टर से उपचार के लिए मिन्नते करने लगी डाक्टर का दिल नहीं पसीजा उसने मरीज की अनदेखी कर दिया परिणाम स्वरूप कुछ ही समय के अन्दर युवक अपनी माँ की गोंद में तड़प कर काल के गाल में समा गया।


अस्पताल की चौखट पर हुई इस मौत के बाद लाचार मां बेटे के शव को टैंपो में लाद कर घर ले कर चली गई। इस संबंध में पूछे जाने पर चिकित्सा अधिकारी अमित सिंह ने कहा कि अस्पताल आने के बाद सिकंदर के उपचार की तैयारी कर रहे थे। इलाज शुरू होता इसके पहले ही सिकंदर की मौत हो गई। सच जो भी हो लेकिन अस्पताल की चौखट पर पहुंचने के बाद भी मरीज का उपचार न हो यह तो जांच का बिषय है। सवाल क्या विभाग के उच्चाधिकारी इस लापरवाही की जांच करायेंगे।
यहां यह भी बता दे कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव के चलते अन्य रोगों से ग्रसित मरीजों के साथ अनदेखी एक बड़ी समस्या हो गयी है। जनपद के अन्दर तीन दिनों में ऐसे दो मामलों का आना स्वास्थ्य विभाग को सवालों के कटघरे में खड़ा करता है। जिनमें मां के सामने ही उनके लाल ने दम तोड़ दिया। मानवीय संवेदनाओं को तार तार करके रख दिया है।

Comments

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश