कोरोना महामारी से निपटने के लिए मोर्चा संभालेगी सेना- राजनाथ सिंह



देश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच अब केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कोविड-19 के हालातों पर समीक्षा बैठक की। जिसमें जल, थल और वायु तीनों सेनाओं के सेना प्रमुख, रक्षा सचिव, डीआरडीओ के अध्यक्ष, CDS रावत और सशस्त्र बल मेडिकल कॉलेज के डीजी मौजूद रहे। कोरोना वायरस के हालातों पर हुई इस समीक्षा बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि जहां पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अधिक हैं, वहां पर सेना मोर्चा संभालेगी। 
उन्होंने ऐलान किया कि महामारी से जंग के लिए तीनों सेनाएं बिल्कुल तैयार हैं। इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि सेना को आम जनता के लिए मेडिकल फैसिलिटी खोलने के लिए कहा गया है। राज्यों को जरूरी सहायता मुहैया कराने के निर्देश इसके अलावा मीटिंग में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने निर्देश दिया है कि राज्यों में मौजूद सेना के टॉप कमांडर अपने-अपने राज्य के मुख्यमंत्री से संपर्क करके जरूरी सहायता मुहैया कराएं। सेना को राज्य की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि अब सेना कंटेनमेंट जोन के बाहर भी मेडिकल फैसिलिटी मुहैया कराएगी। 
 गौरतलब है कि आज की इस मीटिंग के बाद अब कंटेनमेंट एरिया में स्थित आर्मी हॉस्पिटल्स में आम नागरिकों का भी इलाज शुरू हो जाएगा। दिल्ली में शुरू होगा 500 बेड का अस्पताल बता दें कि देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में उछाल होने लगा है। रोजाना रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में डीआरडीओ ने दिल्ली में 500 बेड के अस्पताल को शुरू किया गया है। पहले यहां पर 250 बेड का अस्पताल शुरू किया गया था। यहां पर ऑक्सीजन से लेकर वेंटिलेटर मरीजों के लिए बड़ी संख्या मे उपलब्ध हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

विधायक और सपा नेता के बीच मारपीट की घटना का जानें सच है क्या,आखिर जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार