केन्द्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडेय कोरोना पॉजिटिव अस्पताल में भर्ती सधन उपचार जारी


दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी तक कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें गाजियाबाद में कौशांबी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बता दें चंदौली से सांसद और केन्द्र सरकार में भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय को सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र में एक ओवरब्रिज का भी लोकार्पण करना था। लेकिन वह नहीं पहुंच सके। माना जा रहा है कि संक्रमण के कारण ही उन्होंने कार्यक्रम से दूरी बना ली। उनकी जगह चंदौली के विधायकों ने मिलकर ओवरब्रिज का लोकार्पण किया। 
अस्पताल की तरफ से जारी एक बुलेटिन के अनुसार 64 वर्षीय डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय को पिछले 2 से 3 दिनों से बुखार, सर्दी, खांसी, गला खराब और बाए साइड सीने में दर्द की शिकायत थी। सोमवार को तड़के 2:30 पर उन्हें यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल कौशांबी की इमरजेंसी में लाया गया और सभी जांचें की गईं। हॉस्पिटल में उनका कोविड-19 के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया जो पॉजिटिव आया। 
इसके तुरंत बाद उनका सैंपल आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए भेज दिया गया और वो भी पॉजिटिव आया है। इसकी जानकारी अस्पताल प्रशासन द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी गाजियाबाद कार्यालय में दे दी गई है। उनकी खून की जांच की गई है जिसमें कोविड-19 बंधित इंफेक्शन मार्कर की वैल्यू बढ़ी हुई पाई गई है। हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अनुज अग्रवाल के अनुसार कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। 
डॉ महेंद्र नाथ पांडेय यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल कौशांबी के कोविड आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं और उनका इलाज रेस्पिरेट्री एवं क्रिटिकल केयर टीम के वरिष्ठ डॉक्टर, डॉ आरके मणि, डॉ केके पांडे, डॉ अर्जुन खन्ना एवं डॉ अंकित सिन्हा, न्यूरोलॉजिस्ट डॉ सुमंतो चटर्जी, फिजिशियन डॉ. एपी सिंह कर रहे हैं। डॉक्टरों के अनुसार उनकी सघन निगरानी की जा रही है और उनकी हालत अभी स्थिर है।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया