विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ अधिकारी को किया गिरफ्तार, पहुंचे सलाखों के पीछे


यूपी के भदोही में मछली पालन के लिए एक तालाब के अनुदान के सिलसिले में 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए मत्स्य विकास अधिकारी (एफडीओ) को विजिलेंस टीम ने बृहस्पतिवार को रंगे हाथ पकड़ लिया। आरोपी को गिरफ्तार कर टीम साथ ले गई।  
जिले के औराई विकास खंड के भगवानपुर गांव निवासी एक व्यक्ति ने मत्स्य पालन के उद्देश्य से मत्स्य विभाग में अनुदान के लिए संपर्क किया। अनुदान से जुड़ी पत्रावली बनवाने और आगे की कार्यवाही के लिए उन्होंने विभागीय अधिकारियों से अनुरोध किया।
उनका आरोप है कि करीब चार महीने तक फाइल आगे ही नहीं बढ़ी। इसी दौरान मत्स्य विकास अधिकारी औराई नवीन मिश्रा ने सुविधा शुल्क की मांग की। आरोप लगाया कि लाभार्थी से दस हजार रुपये की मांग की गई।
इसकी जानकारी लाभार्थी ने विजिलेंस टीम को दे दी। उसी आधार पर बृहस्पतिवार को दिन में सीओ विजिलिंस विजयमल यादव के नेतृत्व में टीम आई और मत्स्य विभाग के कार्यालय के पास पहुंचकर लाभार्थी से ही मत्स्य विकास अधिकारी को फोन कराया।
लाभार्थी ने बुलाकर जैसे ही 10 हजार रुपये दिए वैसे ही टीम ने मत्स्य विकास अधिकारी को पकड़ लिया। ज्ञानपुर थाने में आरोपी से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की गई। सीओ विजयमल यादव ने बताया कि दस हजार रुपये रिश्वत लेते हुए मत्स्य विकास अधिकारी को पकड़ा गया है। आगे की कार्रवाई उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार की जाएगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी

खुशखबरी: बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में मुख्य सेविका पद पर होगी भर्ती,जानें कौन कर सकेगा आवेदन