डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बदलापुर में तहसील थाना और फायर स्टेशन का निरीक्षण कर दिया यह शख्त आदेश


जौनपुर। जनपद में इस समय जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा थाना कोतवाली और अन्य सरकारी विभागो का निरीक्षण किया जा रहा है । इस क्रम में आज बदलापुर के थाना सहित तहसील और निर्माणाधीन फायर स्टेशन का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा गहनता से अपराध रजिस्टर, तामिला रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर, एससी एसटी रजिस्टर, गैंगस्टर रजिस्टर की बारीकी से निरीक्षण किया गया। 
त्यौहार रजिस्टर को अपडेट कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बीट सूचना व्यवस्था मजबूत की जाए। उन्होंने असलहों की स्थिति की जानकारी प्राप्त की। लंबित विवेचना की स्थिति की जानकारी प्राप्त की और पाया कि विवेचना की स्थिति अच्छी है। तामिले के मामले में स्थिति संतोषजनक मिली।   
जिलाधिकारी द्वारा अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए गए। आगंतुकों के लिए बैठने एवं पेयजल की उचित व्यवस्था रहे। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न एवं पास्को एक्ट के मामलों में प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाए और शिकायतकर्ता से अच्छा व्यवहार रखते हुए मामलों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाए। थाना समाधान दिवस पर आने वाली शिकायतों पर प्राथमिकता के तौर पर प्रभावी कार्यवाही की जाए। 
तत्पश्चात जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने तहसील बदलापुर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा 03 सबसे पुरानी फाइलें देखी और उपजिलाधिकारी बदलापुर लाल बहादुर को निर्देशित किया कि अभियान चलाकर 05 साल से पुराने मामलों का निस्तारण किया जाए।  उन्होंने कहा कि गांव में कोर्ट लगाई जाए और मामलों का निस्तारण कराया जाए। उन्होंने कहा कि 15 दिन अभियान चलाकर दाखिल खारिज के मामले निपटाए जाएं। जिलाधिकारी द्वारा मिसीलबंद रजिस्टर को अपडेट कराए जाने के निर्देश तहसीलदार मृदुला दुबे को दिया गया। 10 बड़े बकायेदारों की जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिया कि उप जिलाधिकारी साप्ताहिक समीक्षा करते हुए वसूली कराने का कार्य करें। कार्यालय कानूनगो के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिया कि कर्मचारियों के पटल पर उनकी नेम प्लेट, पदनाम लिखा जाए। लेखपालों का तहसील में बैठने का दिन निर्धारित कर दिया जाए। 
आपूर्ति निरीक्षक विजय को निर्देशित किया कि राशन कार्ड बनवाने की प्रक्रिया दीवार पर लिखवाए और अभियान चलाकर अपात्रों का नाम हटाकर पात्र व्यक्तियों का नाम दर्ज किये जायें। खतौनी कार्यालय में रेट लिस्ट चिपकाने तथा लोगों के बैठने के लिए कुर्सी पेयजल की व्यवस्था कराए जाने के लिए उप जिलाधिकारी को निर्देश दिया गया।
निरीक्षण के दौरान चल रही निर्माण प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त की। ठेकेदार को निर्देशित किया कि जो भी सामग्री प्रयोग की जा रही है अच्छी गुणवत्ता की रहे, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए उन्होंने कहा कि कार्य में तेजी लाते हुए फायर स्टेशन का कार्य 30 दिसंबर तक तब पूर्ण करा लिया जाए। बस स्टेशन के निरीक्षण के दौरान पाया कि मेन बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई है और शेष कार्य को भी जल्द से जल्द पूर्ण कर लेने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी लालबहादुर, क्षेत्राधिकारी अशोक सिंह, थानाध्यक्ष योगेंद्र सिंह सहित जेई शैल यादव, ए.ई केपी यादव उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अब से राशन मिलना बंद, पूरे 4 महीने के लिए लगी राशन पर रोक, जानें क्या है कारण

पूर्वांचल के रास्ते यूपी में जानें कब प्रवेश कर सकता है मानसून, भीषण गर्मी से मिलेगी निजात

सीएम योगी के एक ट्वीट से लखनऊ का नाम बदलने की सुगबुगाहट, जानें क्या हो सकता है नया नाम