आरोपः प्रधान का शिक्षक पति शिक्षण कार्य के बजाय करता है गांव की परधानी


जौनपुर। जनपद के विकास खण्ड सिरकोनी स्थित ग्राम पंचायत सादी पुर के निवासी राजकुमार नामक व्यक्ति ने अपने ग्राम सभा के ग्राम प्रधान पर आरोप लगाया है कि वह खुद ग्राम प्रधान का कार्य नहीं कर रही है उनके शिक्षक पति विद्यालय जा कर शासनादेश के तहत शिक्षण कार्य करने के बजाय ग्राम प्रधान का काम कर रहे है। 
शिकायत कर्ता ने मुख्यमंत्री सहित जिला स्तरीय अधिकारियों को शिकायत भेजने की बात करते हुए कहा कि गांव की प्रधान सुनीता यादव है और उनके पति अखिलेश यादव विकास खण्ड मुफ्तीगंज के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक है और अपने विद्यालयी कार्य को न करते हुए ग्राम प्रधान के कार्य को दिन रात करते है। आरोपी ने मांग किया है कि ग्राम प्रधान पति के खिलाफ विधिक कार्यवाई किया जाना चाहिए।
आरोपी का यह भी आरोप है कि उनके भाई नरेंद्र कुमार यादव द्वारा ग्राम सभा का संपूर्ण कार्य अपने द्वारा कराते है चाहे वह मनरेगा का कार्य हो, चकमार्ग का कार्य हो ,या नाली बनवाने का कार्य हो l उनके द्वारा  अपने 10 दबंग साथियों को लेकर गांव सभा के प्रत्येक कार्य में हस्तक्षेप करके गांव में हमेशा मार झगड़ा की स्थिति उत्पन्न करते है और किसी के कुछ बोलने पर वे सभी अमादा फौजदारी रहते है।
शिकायत कर्ता ने पूरे मामले की जांच कराते हुए विधिक कार्यवाई की मांग जिम्मेदार अधिकारियो से किया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

यूपी में फिर 11 आईएएस अधिकारियों का तबादला, देखे सूची