आखिर एसडीएम ने लेखपाल को किया निलंबित, जानें क्या है कारण


जौनपुर। केराकत उपजिलाधिकारी राजेश कुमार चौरसिया ने लेखपाल अश्विनी कुमार श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया है। उन पर अवैध कब्जे में सहयोग करने और ग्रामसभा की भूमि की रखवाली करने के बजाय इसकी सौदेबाजी करने का आरोप लगा है।
उपजिलाधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। इसके मुताबिक, एसडीएम ने कहा कि पुरेव गांव में शिकायत मिली थी कि कुछ लोग ग्रामसभा की भूमि पर कब्जा किए हैं। प्रकरण की जांच में शिकायत सही पाई गई और लेखपाल को निर्देशित किया गया कि वह कब्जाधारकों के खिलाफ तहसीलदार न्यायालय में राजस्व संहिता की धारा के तहत कार्यवाही करें। इसके बाद भी समय बीतने के साथ ही अतिक्रमणकारियों पर न तो कोई कार्यवाही हुई और न ही कोई रिपोर्ट न्यायालय में प्रेषित की गई। इस कार्य में लेखपाल अश्विनी कुमार श्रीवास्तव की भूमिका संदिग्ध देख तहसीलदार राम सुधार ने जांच कर रिपोर्ट सौंपी। इसमें यह पता चला कि कुछ स्थानों पर कब्जा किया गया है। ऐसे में लेखपाल को इस कार्य में संलिप्त मानकर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर रजिस्ट्रार कार्यालय से संबद्ध कर दिया।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश