दुकान के बाहर नहीं रख सकेंगे सामान, अवैध वाहन स्टैंड होने पर लगेगा गैंगेस्टर

 

सीएम के आदेश आते ही पुलिस हुई सक्रिय सात दिन में अतिक्रमण मुक्त करने का एलान 

जौनपुर। मुख्यमंत्री की सख्ती का असर जनपद जौनपुर में साफ दिखने लगा है। कल तक संसाधन और स्थान की कमी का हवाला देकर चुपचाप बैठने वाले जिम्मेदार अब सक्रिय हो गए हैं। स्थिति यह है कि पुलिस ने जनपद के सभी बाजारों को सात दिन के अंदर अतिक्रमण मुक्त कराकर जाम की समस्या को दूर करने का निर्णय लिया है। इसके लिए पूरा अमला सड़क पर उतर गया है। पैदल मार्च कर संबंधित दुकानदारों को बताया जा रहा है कि वे अपने सामान को दुकान के अंदर ही रखकर बेंचे। यदि बाहर रखेंगे तो मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। साथ ही अवैध वाहन स्टैंड के संचालन होने पर गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी दी जा रही है।
अपर पुलिस अधीक्षक नगर डा. संजय कुमार भारी फोर्स के साथ नगर में पैदल मार्च करते हुए  वह कोतवाली से चांद मेडिकल के आगे तक, कोतवाली से चहारसू तक इसके बाद नगर की कई गलियों में पैदल मार्च कर व्यापारियों से संवाद किए। उन्हें मुख्यमंत्री के आदेश का हवाला देते हुए बताया कि वे अपने दुकानों के सामान को अंदर ही रखकर बेचेंगे। ऐसा न करने पर उनके खिलाफ पुलिस को मुकदमा दर्ज कराना पड़ेगा। इस दौरान उन्होंने बताया कि अवैध वाहन स्टैंड संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अगर अवैध वाहन स्टैंड संचालित मिले तो संबंधित के खिलाफ गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं, थानाध्यक्ष लाइन बाजार अखिलेश मिश्रा और यातायात प्रभारी जीडी शुक्ला की अगुवाई में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। यह अभियान लाइन बाजार से लेकर सिविल लाइन और जेसीज चौराहे तक चला। इस दौरान अवैध वाहन स्टैंड और ठेले-खुमचों वालों को हटवाया गया। साथ ही दुकानदारों को अपना सामान दुकान में ही रखकर बेंचने को कहा गया। मुफ्तीगंज पुलिस चौकी पर व्यापारियों के साथ चौकी प्रभारी सुनील यादव ने बैठक की। इस दौरान उन्होंने नियमों की जानकारी दी गई।
एसपी अजय कुमार साहनी कहते है कि 
मुख्यमंत्री के आदेश का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। इसके लिए व्यापारी बंधुओं के साथ बैठक भी हो चुकी है। सात दिन में सभी बाजारों को अतिक्रमण मुक्त करा दिया जाएगा। सभी दुकानदार अपने-अपने प्रतिष्ठान के सामान को दुकान में ही रखकर बेचेंगे। अवैध पड़ाव अड्डे को हटवाया जा रहा है। 
नाली पर अतिक्रमण करने वाले 36 दुकानदारों को नोटिस
खबर है कि खेतासराय के अधिशासी अधिकारी अमित कुमार ने गत शुक्रवार को नगर पंचायत में सड़कों के किनारे नाली पर अतिक्रमण करने वाले 36 दुकानदारों को को नोटिस जारी किया है, जिसमें नाली से अतिक्रमण हटाने और ऐसा नहीं करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि नगर पंचरायत को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अभियान चलाया जाएगा। साथ ही 23 मई को पथ विक्रेता समिति की बैठक करके पटरियों पर सब्जी बेचने वाले और ठेले खोमचे वालों के लिए स्थाई व्यवस्था करने का निर्णय लिया जाएगा। ऐसे दुकानदारों के लिए खुटहन रोड पर स्थान चिह्नित किया गया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर का बेटा बना यूनिवर्सिटी आफ टोक्यो जापान में प्रोफ़ेसर, लगा बधाईयों का तांता

इलाहाबाद हाईकोर्ट का ग्रामसभा की जमीन को लेकर डीएम जौनपुर को जानें क्या दिया आदेश

सिकरारा क्षेत्र से गायब हुई दो सगी बहने लखनऊ से हुई बरामद, जानें क्या है कहांनी