कस्टम अधिकारियों ने 34 लाख रुपए का पकड़ा सोना, प्राइवेट पार्ट में छिपा कर लाया जा रहा था


एयरपोर्ट पर एक बार फिर सोने की तस्करी का मामला पकड़ा गया है। शारजाह से वाराणसी आई फ्लाइट से एक यात्री के कब्जे से लिक्विड फोरम में सोना पकड़ा गया है। यात्री ने यह सोना अपने प्राइवेट पार्ट में छिपा रखा था। कस्टम अधिकारियों की ओर से जब्त किए गए सोने का वजन 671.900  ग्राम है। इसकी बाजार कीमत करीब 34 लाख 46 हजार 847 रुपये बताई जा रही है। यात्री की पहचान बुलंदशहर के गुलाओठी निवासी अकरम के रूप में हुई है। अजीब तरह से चलने के कारण उस यात्री पर शक हुआ। इसके बाद चेकिंग हुई तो अधिकारी हैरान रह गए।  
कस्टम अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार देर शाम शारजाह से यात्री ने सोने को लिक्विड फोरम में केमिकल के साथ मिलाकर छोटे-छोटे केप्सूल बना लिए थे। इन कैप्सूल को शरीर के प्राइवेट पार्ट में छिपा दिए थे। यात्री की अजब चाल देखने के बाद शक हुआ।
इसके बाद यात्री को बुलाकर पूछताछ की तो उसने कुछ भी नहीं बताया। शक के आधार पर  इलेक्ट्रॉनिक स्कैनर से गुजारा गया तो शरीर में धातु नजर आई।  स्कैनर में रिकॉर्ड हुए धातु के फोटोग्राफ दिखाकर यात्री को कैप्सूल निकालने के लिए कहा। स्कैनर के फोटो ग्राफ से यात्री की पोल खुल गई।
एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क वाराणसी के सहायक आयुक्त प्रदीप कुमार सिंह, अधीक्षक राजीव केआर सिंह और जे. नाग, निरीक्षक रितेश नरसिंघानी और विनोद कुमार ने निरीक्षण के दौरान शारजाह से आए यात्री के पास से  सोना पकड़ा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

जानिए इंटर के छात्र ने प्रधानाचार्य को गोली क्यों मारी, हालत नाजुक, छात्र पुलिस पकड़ से दूर