हाईकोर्ट ने आठ जजों का किया है तबादला अधिसूचना जारी


इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आठ जिला जजों का तबादला कर दिया है। इसके साथ ही चार भूमि अर्जन, पुनर्वास के पीठासीन अधिकारी, पांच प्रधान पारिवारिक न्यायाधीश, मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण केएक पीठासीन अधिकारी, प्रशासनिक अधिकरण लखनऊ के चेयरमैन और एक सदस्य को जिला जज नियुक्त किया गया है। भूमि अर्जन, पुनर्वास अधिकरण के दो पीठासीन अधिकारियों को कॉमर्शियल कोर्ट का प्रभारी नियुक्त किया गया है।
इस संबंध में हाईकोर्ट के महानिबंधक आशीष गर्ग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। स्थानांतरित होने वालों में फतेहपुर के जिला जज संतोष कुमार राय को इलाहाबाद का जिला जज, बस्ती के जिला जज विनोद कुमार को बरेली का जिला जज, सहारनपुर के जिला जज अश्वनी कुमार त्रिपाठी को फर्रुखाबाद का, एटा के जिला जज संदीप जैन को कानुपर नगर का जिला जज, उन्नाव के जिला जज हरवीर सिंह को फिरोजाबाद का जिला जज, बंदायू के जिला जज जफर अहमद को झांसी का जिला जज, संभल के जिला जज भानु देव शर्मा को शाहजहांपुर, प्रतापगढ़ के जिला जज संजय शंकर पांडेय को लखनऊ का जिला जज बनाया गया है।
इसके अलावा कन्नौज के मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण के पीठासीन अधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव को कन्नौज का जिला जज, प्रशासनिक अधिकरण लखनऊ की चेयरमैन बबिता रानी को सहारनपुर का जिला जज, आगरा के भूमि अर्जन, पुनर्वास और पुनर्व्यवस्थापन के पीठासीन अधिकारी को बांदा का जिला जज, मूरादाबाद के भूमि अर्जन, पुनर्वास और पुनर्व्यवस्थापन के पीठासीन अधिकारी जय प्रकाश पांडेय को सुल्तानपुर का जिला जज, महराजगंज के जिला जज सुनील कुमार चतुर्थ को चंदौली का जिला जज, मेरठ के भूमि अर्जन, पुनर्वास और पुनर्व्यवस्थापन के पीठासीन अधिकारी विजय शंकर उपाध्याय को हरदोई का जिला जज, बरेली के भूमि अर्जन, पुनर्वास और पुनर्व्यवस्थापन के पीठासीन अधिकारी विजय शंकर उपाध्याय को एटा का जिला जज बनाया गया है।
वहीं फिरोजाबाद और लखनऊ के भूमि अर्जन, पुनर्वास और पुनर्व्यवस्थापन के पीठासीन अधिकारी संजीव शुक्ला और हरीश त्रिपाठी को उसी जिले में कॉमर्शियल कोर्ट का प्रभारी नियुक्त किया गया है। इलाहाबाद के प्रधान पारिवारिक न्यायाधीश पंकज कुमार अग्रवाल को बदायूं और लखनऊ के प्रशासनिक अधिकरण की सदस्य प्रतिमा श्रीवास्तव को उन्नाव का जिला जज। गोरखपुर के भूमि अर्जन, पुनर्वास और पुनर्व्यवस्थापन के पीठासीन अधिकारी कुलदीप सक्सेना को बस्ती का जिला जज, फैजाबाद केप्रधान पारिवारिक न्यायाधीश प्रदीप कुमार सिंह द्वितीय को प्रतापगढ़ का जिला जज, अलीगढ़ के पारिवारिक प्रधान न्यायाधीश संजय कुमार मलिक को सिद्धार्थनगर का जिला जज, औरैया के प्रधान पारिवारिक न्यायाधीश रनंजय कुमार वर्मा को फतेहपुर का जिला जज, मैनपुरी के प्रधान पारिवारिक न्यायाधीश अनिल कुमार (तेरहवें) को संभल का जिला जज नियुक्त किया गया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मौसम विभाग का एलर्ट इन 23 जिलो में हवाओ के साथ होगी बरसात

दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग छ: की मौत 50 से अधिक झुलसे सभी बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर

खाकी वर्दी में घूम रहा नकली फर्जी, जालसाज इंस्पेक्टर गिरफ्तार, लड़क‍ियों की श‍िकायत