हम लोग भाग्य शाली है कि आजादी के 75वें साल को जश्न के रूप में मना रहे है- मनीष कुमार वर्मा डीएम



जौनपुर। आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत जनपद में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 11 अगस्त से 17 अगस्त 22 तक स्वतंत्रता सप्ताह  एवं 13 से 15 अगस्त 22 तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसके क्रम में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा  जनता इंटर कॉलेज रतनुपुर में आयोजित हर घर तिरंगा कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। कॉलेज के बच्चो  में जोश भरते हुए उन्होंने प्रत्येक घर मे तिरंगा फहराने का संकल्प दिलाया। 
उन्होंने कालेज के सभी छात्र-छात्रों से कहा कि 13 से 15 अगस्त तक अपने अपने घरों पर झंडा जरुर फहराते हुए आजादी का जश्न मनाये जिलाधिकारी ने कहा कि हम लोग सौभाग्यशाली हैं कि अपने देश के आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव के रूप में मना रहे हैं उन्होंने कहा कि 11 अगस्त से 17 अगस्त तक अमृत महोत्सव सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। इस सप्ताह में अपनी देशभक्ति को प्रकट करते हुए नई पीढ़ी को देश की संस्कृति इतिहास के बारे में जानकारी देकर देश को मजबूत बनाना है। 
उन्होंने कहा कि हम सभी अधिकांश लोगों ने आजाद भारत में जन्म लिया है, इसलिए यह हम सभी के लिए सौभाग्य है कि हम अपने देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर उसे अमृत महोत्सव के रूप में मना रहे हैं।कार्यक्रम का संचालन मुरली पाल ने किया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी केराकत माज अख्तर, प्रबंधक ओंकार नाथ सिंह, प्रधानाचार्य रजनी त्रिवेदी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
इसके पश्चात जिलाधिकारी ने विकासखंड जलालपुर  क्षेत्र के छातीडीह (पराऊगंज) गांव में स्थित ओमेगा पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आजादी का अमृत महोत्सव " एवं "भारतीय झंडा संहिता जागरूकता अभियान" के तहत नुक्कड़ नाटक एवं प्रिंटेड पेपर के माध्यम से जागरूकता फैलाने के लिए कुल 10 टोलियो को जिलाधिकारी  मनीष कुमार वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 
यह टोली गांव-गांव में जाकर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों में जागरूकता फैलाएगी। 
जिलाधिकारी ने विद्यालय के इस पहल की सराहना की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि खंड विकास अधिकारी जलालपुर रामकृपाल द्विवेदी एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी तूलिका शर्मा रही।विद्यालय के चेयरमैन पंकज भूषण मिश्रा ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन अजय मिश्रा ने किया। इस अवसर पर अजीत सिंह, रामाज्ञा यादव, गुलजार अली, कमलेश यादव, रंजना सिंह सहित पूरा ओमेगा विद्यालय के स्टाफ उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

जानिए इंटर के छात्र ने प्रधानाचार्य को गोली क्यों मारी, हालत नाजुक, छात्र पुलिस पकड़ से दूर