पत्नी के लिए छोड़ा इस्लाम अपनाया सनातन धर्म, सलीम से बना राजवीर जानें पूरा मामला

विवाह पूर्व हिंदू रही पत्नी पर घरवालों के जुल्म बढ़ते देख बीते दिनों अयोध्या रोड पर रहने वाले सलीम ने इस्लाम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपना लिया। अब वह सलीम से राजवीर सिंह बन गए। राजवीर की पत्नी ने अपने जेठ और ससुर पर प्रताड़ना के साथ ही यह आरोप लगाया था कि पति की अनुपस्थिति में ससुरालीजन गौ मांस बनाने और खाने का दबाव बनाते थे। मामले में बीबीडी थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। सनातन धर्म ग्रहण करने वाले राजवीर सिंह ने गुरुवार को पत्नी और बेटी के साथ भगवा वस्त्र धारण कर हवन पूजन किया और वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर द‍िया।
सलीम से राजवीर सिंह बने व्यवसायी ने कहा कि सनातन धर्म में कोई आडम्बर नहीं सबसे अच्छा है। इस दौरान राजवीर के घर पर अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी व अन्य लोग भी मौजूद थे। अयोध्या रोड पर रहने वाले राजवीर ने 14 साल पहले रायबरेली की रहने वाली एक हिंदू लड़की से निकाह किया था। महिला ने इस्लाम अपना लिया था।
राजवीर के मुताबिक इसके बाद उनके पिता और बड़े भाई ने पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। धार्मिक टिप्पणी करते थे। पत्नी पर बढ़ते जुल्मों के कारण उन्होंने भी सनातन धर्म अपनाने का मन बना लिया। पत्नी के लिए 20 दिन पहले सनातन धर्म अपना लिया। इसकी सूचना समाचारपत्रों में भी प्रकाशित की थी। इसके बाद से परिवार को बाहुबली एवं पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और कुछ प्रभावशाली लोगों के नाम से बड़े भाई और पिता धमकी देने लगे।
वहीं, राजवीर की पत्नी ने जेठ और ससुर पर आरोप लगाया कि पति की गैरहाजिरी में उन्हें ससुरालीजन गौ-मांस पकाने और खाने का दबाव बनाते थे। इसका एक वीडियो भी राजवीर और उनकी पत्नी ने इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया था। मामले की जानकारी पर डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह ने पुलिस बल को मौके पर भेजा। मामले की पड़ताल कराई। आरोपों के आधार पर राजवीर की पत्नी की तहरीर पर बीबीडी थाने में जेठ और ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

जानिए इंटर के छात्र ने प्रधानाचार्य को गोली क्यों मारी, हालत नाजुक, छात्र पुलिस पकड़ से दूर