पुरानी पेंशन की बहाली तक लगातार संघर्ष करेगा माध्यमिक शिक्षक संघ - सुधाकर सिंह


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ जौनपुर द्वारा नगर पालिका इंटर कालेज जौनपुर में आयोजित सम्मान समारोह में 2021एवं 2016 के पैनल में माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा चयनित नवागत शिक्षकों को प्रांतीय अध्यक्ष व पूर्व शिक्षक विधायक  चेतनारायण सिंह ने संगठन का स्मृति चिन्ह तथा माल्यार्पण करके सम्मानित किया । इस अवसर पर उन्होंने बताया कि जिले में एक हजार तथा प्रदेश भर में 20,000 नए शिक्षकों के आने से माध्यमिक शिक्षा व्यवस्था पटरी पर लौटी है वरना शिक्षकों की कमी से अनेक अनुदानित माध्यमिक विद्यालय बंद होने के कगार पर पहुंच गए थे।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के माध्यमिक ही नहीं लगभग सभी विभागों में 80 प्रतिशत से अधिक शिक्षक अथवा कर्मचारी आज नई अंशदायी पेंशन योजना से अच्छादित हैं जिन्हें पुरानी पेंशन दिलाए बिना सामाजिक न्याय  की लोक कल्याणकारी राज्य की संवैधानिक अवधारणा साकार नहीं हो सकती। इसलिए संगठन ने यह संकल्प लिया है की इस पीढ़ी को उसका जायज हक मानते हुए पुरानी पेंशन योजना बहाली तक संघर्ष करेगा।
राजस्थान,झारखंड, छत्तीसगढ़ में यह योजना संघर्षों के कारण ही लौटी है तथा बिहार एवम पंजाब में भी जल्द पुनः शुरू होने वाली है इसलिए कोई कारण नहीं की इसे उत्तर प्रदेश में लौटने से कोई रोक सके। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने संघर्षों से इसे प्राप्त किया था और अपने संघर्षों से ही इस फिर से प्राप्त करेगा।
 इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुधाकर सिंह ने तथा संचालन प्रमोद सिंह ने किया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष नरसिंह बहादुर सिंह,प्रांतीय मंत्री अजय प्रकाश सिंह,अशोक श्रीवास्तव , रामप्रकाश सिंह,जयप्रकाश सिंह ,राजेश यादव ,ब्रह्मदेव यादव, संतोष सिंह,रणंजय सिंह,आलोक श्रीवास्तव,सुधीर राय,संजय सिंह, जयशंकर सिंह, रेणु यादव,शीला पासवान,पूजा यादव,सरिता मिश्रा, इंदु वर्मा,निशा पाल, प्रीती प्रजापति,संतोष सिंह ,संजय सिंह,इंद्रजीत सिंह,संदीप सिंह,चंद्रप्रकाश दुबे,आशीष मिश्रा,विजय सिंह,शैलेंद्र सिंह,अमरेश मिश्रा, दयाशंकर सिंह,अजय तिवारी,अमित सिंह,धर्मेंद्र,अजय सिंह, रविंद्र सिंह,अशोक यादव उपस्थित रहे।कार्यक्रम के अंत में सुधाकर सिंह ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में आए हुए शिक्षकों का आभार व्यक्त किया

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया