समीक्षा बैठक के दौरान डीएम ने आबकारी अधिकारी को पिलाई डांट तो एसडीएम गण को यह दिये निर्देश



जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कर करेत्तर सहित अन्य योजनाओ की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। समीक्षा के दौरान आबकारी विभाग के द्वारा लक्ष्य के सापेक्ष कम वसूली होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए आबकारी अधिकारी को स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जनपद में किसी भी दशा में अवैध शराब न बिकने पाए।
इसी क्रम में जल जीवन मिशन के कार्यो की समीक्षा करते हुए उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन गावों में अभी तक जमीन चिन्हित नही हुयी है, तत्काल चिन्हित करा लें और जहां पर कार्य चल रहा है उप जिलाधिकारी नियमित रूप से मानीटरिंग करे और कोई समस्या है तो उसका निस्तारण कराते हुए कार्य पूर्ण करें।
स्टाम्प शुल्क के समीक्षा के दौरान निर्देशित किया कि स्टाम्प चोरी के मामले न आने पाए, सभी उपजिलाधिकारी मॉनिटर करें। जिलाधिकारी ने अधि0 अधिकारियों को निर्देशित किया कि गृहकर, जलकर में शत-प्रतिशत वसूली करें। सभी को निर्देशित किया कि नगर पालिका एवं नगर पचांयतों के द्वारा आय बढायें जाने के प्रयास किये जाये। परिवहन विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि प्रवर्तन की कार्यवाई करते हुए वसूली बढायें।
जिलाधिकारी द्वारा खनन, बाट माप, विद्युत विभाग, सहित अन्य विभागों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होने संग्रह के सापेक्ष राजस्व देयो की वसूली में सुधार लाते हुए शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि आर सी का डाटा शत-प्रतिशत पोर्टल पर फीड कराये।
बैठक में सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि अभियान चलाकर रिक्त कोटे की दुकानों को आवंटित करने की कार्यवाही की जायें।सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि कोर्ट में नियमित रूप से सुनवाई करे और लम्बित मुकदमों की संख्या कम करें। पैमाइस के मामलें में जिनका प्रार्थना पत्र पहले मिला है उनकी नाप पहले किया जाना सुनिश्चित करें। अभियान चलाकर दाखिल खारिज के मामलों का निस्तारण कराये जाये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार धारा-67 के आदेशों का अनुपालन कराये। प्रतिदिन ड्रोन के माध्यम से 05 गावों का सर्वे कराना सुनिश्चित करें।जिलाधिकारी ने आर.के सदर प्रमोद कुमार को निर्देशित किया कि रिकार्ड रूम व्यवस्था चुस्त दुरूस्त कराये अन्यथा जिम्मेदारी तय की जायेगी। उन्होंने कहा कि रिकार्ड रूम में आने वाले लोगां से अच्छा व्यवहार करते हुए उनकी समस्याओं का निस्तारण करें।
इसके अलांवा बैठक में नगर निकाय चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करते हुए उपजिलाधिकारी एवं अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिया कि एसडीएम बीएलओं के दैनिक कार्यो के प्रगति की समीक्षा करें । उन्होने कहा कि वोटर लिस्ट में किसी फर्जी वोटर का नाम न रहें और किसी पात्र का नाम न कटे और चुनाव लड़ने वाले सम्भावित प्रत्याशियों का नाम न कटने पाये ।साथ ही यह भी निर्देश दिया कि सभी उपजिलाधिकारी मोहल्लों में मुनादी करायें कि लोग अपना नाम वोटर लिस्ट में दर्ज करायें। कहा कि नयी नगर पंचायतों में बनने वाले केन्द्रो का प्रचार प्रसार करें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश, सीआरओ एवं समस्त उप जिलाधिकारीगण, तहसीलदार,अधिशासी अधिकारीगण,उपस्थित रहें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जानिए मुर्गा काटने के दुकान से कैसे मिला गुड्डू की लाश,पुलिस कर रही है जांच

बिजली विभाग बड़े बकायेदारो से बिल की वसूली कराये - डीएम जौनपुर

मंत्री गिरीश चन्द यादव का अखिलेश यादव पर जबरदस्त पलटवार,दे दिया केन्द्रीय मंत्री बनाने का आफर