नगर परिषद जौनपुर के चुनाव में जुड़े नये 12 गांव हटा दिये गये, फिर बन रही पुरानी मतदाता सूची जानें कारण


जौनपुर। निकाय चुनाव को लेकर जौनपुर नगर परिषद में विगत एक पखवारा पहले बढ़ाये गये गांवो के लगभग 10500 मतदाताओं को लेकर शासन ने ऐसा पेंच फंसाया कि जिला प्रशासन के सभी अधिकारी नगर परिषद की मतदाता सूची को लेकर चकर घिन्नी काटने लगे है। शासन ने पुराने वार्ड और मतदाता सूची पर चुनाव कराने का जैसे ही फरमान जारी किया वैसे ही मतदाता सूची को फाइनल देने का काम रूक गया और पुनः पुरानी मतदाता सूची को बनाये जाने की प्रक्रिया होने लगी है।
यहां बता दे कि लगभग एक पखवारा पूर्व 28 अक्टूबर 22 को शासन से जिला प्रशासन के पास आदेश आया कि नगर पालिका परिषद जौनपुर में 12 गांवो को और बढ़ा दिया गया। उस समय भी मतदाता सूची के अन्तिम प्रकाशन की तैयारी चल रही थी जिसे रोककर नये बढ़े गांवो को मतदाता सूची में जोड़ने की प्रक्रिया शुरू हो गयी यह भी अन्तिम दौर में थी कि अब शासन से आदेश आ गया कि चुनाव पुराने मतदाता सूची से कराया जायेगा। नये जिन गांवो को जोड़ा गया है उन्हे सूची से हटा कर मतदाता सूची को अंतिम रूप दिया जाये।
जिला प्रशासन के एक जिम्मेदार अधिकारी ने बताया कि शासन ने नगर परिषद जौनपुर में जोड़े गये 12 गांवो को काटते हुए आदेश किया है कि पुराने मतदाता सूची और वार्ड संख्या पर ही चुनाव प्रकिया करायी जाये। नगर परिषद से जोड़े गये सभी गांवो को ग्राम पंचायत को वापस किया जाये। यह आदेश आने के बाद फिर जिला प्रशासन के अधिकारी बढ़े नामो को मतदाता सूची से हटाने की प्रक्रिया में जुट गये है। पुरानी मतदाता सूची तैयार करने के बाद अब मतदाता सूची जारी की जा सकेगी। 
यहां बतादे कि बढ़े 12 गांवो के 10500 मतदाताओ को पुराने 11 वार्डो में समायोजित किया गया था ताकि नया वार्ड न बनाना पड़े अब अब सभी वार्डो से नये मतदाताओ को डिलीट करने में खासी मशक्कत की खबर है। जो भी हो इसकी वजह से अब नगर परिषद जौनपुर के मतदाता सूची के प्रकाशन में विलंब संभव है। बीते  दिवस शासन के द्वारा ही नगर परिषद जौनपुर से ग्राम सभा 1 प्यारे पुर, 2- जमालपुर, 3- पदमपुर खास 4- मैनीपुर, 5- देवचन्द पुर 6- बागमियां, 7- हैदरपुर, 8- भवानीपुर, 9- हिसामपुर, 10 चौकी पुर, 11 सिद्दीकपुर 12- पदमपुर प्रथम को जोड़कर 10500 मतदाता संख्या बढ़ाई गई थी। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जानिए मुर्गा काटने के दुकान से कैसे मिला गुड्डू की लाश,पुलिस कर रही है जांच

बिजली विभाग बड़े बकायेदारो से बिल की वसूली कराये - डीएम जौनपुर

मंत्री गिरीश चन्द यादव का अखिलेश यादव पर जबरदस्त पलटवार,दे दिया केन्द्रीय मंत्री बनाने का आफर