खेल के माध्यम से हम अपना सर्वांगीण विकास कर सकते है - एमएलसी विद्यासागर


जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के मैदान में 13वीं सीनियर राष्ट्रीय सॉफ्टबॉल क्रिकेट चैंपियनशिप के तीसरे दिन का खेल का शुभारंभ किया गया जिसमें अध्यक्षता प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने किया। मुख्य अतिथि एमएलसी विद्यासागर सोनकर रहे।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि विघासागर सोनकर ने अपने संबोधन में कहा कि जीवन में हमें हर कार्य करने के लिए अपना लक्ष्य तैयार करना होता है खेल में हमेशा खिलाड़ी अपने जीत के लक्ष्य की तरफ देखता है और वह विजई होता है खेलों के माध्यम से हम अपना सर्वांगीण विकास कर सकते हैं।
स्वागत भाषण में प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर ने कहा कि खेल हमें ऊर्जा प्रदान करती हैं और हर कार्य को करने में आसानी भी मिलती है इंसान अगर शारीरिक कमजोर होगा तो वह अपने कार्य में तीर्वता नहीं ला सकता।
पुरुष वर्ग के क्वार्टर फाइनल का पहला मैच मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बीच खेला गया जिसमें मध्यप्रदेश में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 29 रन बनाए उत्तर प्रदेश बल्लेबाजी कश्मीर अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हुए रोहित ने 9 बॉल पर 25 रन की दमदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को आठ विकेट से विजई कराया
दूसरा मैच झारखंड और असम के बीच खेला गया झारखंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 90 रन 3 विकेट के नुकसान पर बनाएं असम के बल्लेबाजी करते हुए मात्र 82 रन पर सिमट गई इसके बाद झारखंड की टीम विजय हुई
तीसरा मैच पूर्वांचल और डालिम्स के बीच खेला गया जिसमें पूर्वांचल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर  131 रन बनाए फरहान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 21 बॉल पर 59 रन दमदार पारी खेली डालिम्स टीम अपने लक्ष्य की तरफ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 34 रन सात विकेट पर के नुकसान पर ही बना पाई
राजस्थान बनाम जम्मू कश्मीर के बीच खेला गया जिसमें राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 121 10 विकेट के नुकसान पर बनाएं जिसमें पहलाद में मात्र 14 गेंद पर 47 रन की ताबड़तोड़ पारी पारी खेली जम्मू कश्मीर के इनायत ने 26 रन देकर 4 विकेट अपने खाते में किए दूसरी छोर पर जम्मू-कश्मीर की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए कांटे की टक्कर पर अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ते हुए मात्र 5 रनों से क्वार्टर फाइनल में पराजित हो गई शहजाद ने 18 गेंदों पर 56 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली लेकिन अपनी टीम को विजई नहीं बना पाए जिसके बाद राजस्थान की टीम सेमीफाइनल पहुंच गई।
इस मौके पर प्रधानाचार्य मोहम्मद नासिर खान,सचिव साबिर खान, डॉ जीवन यादव,मोहम्मद सफी, फिरदोस अहद मदन सिंह राठौर,रागिनी सोनकर, मोहम्मद जैश खान,मोहम्मद आमिर खान,मोहम्मद आजम, शाहिद अलीम , प्रवीण यादव, मोहम्मद शफीक, अहमद अब्बास खान समस्त खिलाड़ी एवं महाविद्यालय परिवार के लोग मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन डॉ अजय विक्रम ने किया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जानिए मुर्गा काटने के दुकान से कैसे मिला गुड्डू की लाश,पुलिस कर रही है जांच

बिजली विभाग बड़े बकायेदारो से बिल की वसूली कराये - डीएम जौनपुर

मंत्री गिरीश चन्द यादव का अखिलेश यादव पर जबरदस्त पलटवार,दे दिया केन्द्रीय मंत्री बनाने का आफर