साइबर क्राइम : पहले पहचान फिर दोस्ती वाट्सप पर शादी का आफर फिर 3.98 लाख रुपए की ठगी, अब पुलिस कर रही है जांच



इंस्टाग्राम पर युवती की लड़के से पहचान हुई और फेसबुक पर दोस्ती हो गई। व्हाट्सएप पर शादी का प्रपोजल मिला, दोनों में बातचीत होने लगी, मगर जिस युवक से बात हो रही थी वह जालसाज निकला और पहले गिफ्ट देकर युवती को लुभाया और उसके बाद उसके खाते से 3.98 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। ठगी का यह मामला जनपद एटा के शहर कोतवाली क्षेत्र का है।
एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में शहर की पीड़िता ने कहा कि उसे इंस्टाग्राम पर एक लड़का मिला था जिसका नाम जेस पर है, उसने दोस्त की तरह उससे बात की, फिर व्हाट्सएप पर बात होने के बाद उसने शादी के लिए बोला। पीड़िता का कहना था कि उसके पिता नहीं है वह ऐसा लड़का देख रही है जो उसकी मां की देखभाल कर सके। उसके हां करने पर उसने मना करने के बाद भी बतौर गिफ्ट एक पार्सल भेज दिया, जिसमें उसने कुछ पैसे व गिफ्ट बताए।
पीड़ित युवती का कहना है कि दूसरे दिन उसके मोबाइल पर काल आई, जिस पर एक लड़की ने बात की। उसका कहना था कि एक पार्सल आया है, जिसके पैसे देने होंगे, तो उसने वापस करने को कहा। लड़के से बात की तो उसने कहा कि प्लीज पैसों की व्यवस्था कर दो, इसमें मेरे प्रमाण पत्र लगे हुए हैं। उसने लड़के के कहने पर 25 नवंबर को बताए गए खाते में 2 लाख 55 हजार रुपये तथा इसके बाद एक बार फिर 45 हजार रुपये और तीसरी बार 98 हजार रुपये डाल दिए। पीड़िता का कहना है कि खाते में रकम पहुंचने के बाद संबंधित लड़के ने आईडी ब्लाक कर दी।


एसएसपी उदयशंकर सिंह ने कोतवाली नगर पुलिस को मामले की रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए। कोतवाली नगर के इंस्पेक्टर डा. सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मामले की प्राथमिकी अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध दर्ज कर ली गई है। मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपित को ट्रेस किया जा रहा है। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम