फिर चला प्रशासन का बुलडोजर ढह गया पक्का मकान, जानें क्या है मामला


जौनपुर। बदलापुर व शाहगंज तहसील प्रशासन ने रविवार को कोर्ट आदेश आदेश पर मौके पर जाकर अतिक्रमण हटवाया। इसके खलि हान की भूमि पर बने भवन को जेसीबी से ढहा दिया गया।
बदलापुर कोतवाली क्षेत्र के मदापुर गांव में रविवार को खलिहान की भूमि पर बने पक्के मकान को प्रशासन के बुलडोजर से गिरा दिया। यह कार्रवाई कोर्ट के निर्देश पर की गई। इससे अवैध अतिक्रमणकारियों में भय व्याप्त हो गया। गांव के महेंद्र सिंह, विनोद सिंह, प्रमोद सिंह, संतोष सिंह, सुरेंद्र सिंह ने खलिहान खाते की भूमि पर पक्का मकान का निर्माण करवा लिया था। गांव वालों ने मकान निर्माण कराने के दौरान तत्कालीन तहसीलदार से शिकायत किया था। हल्का लेखपाल मिथिलेश कुमार मिश्र ने लोगों को खलिहान की भूमि में मकान न बनाने के लिए कहा था, लेकिन लेखपाल की बात को गंभीरता से नहीं लिया। खलिहान की भूमि पर मकान बना डाला। लेखपाल मिथिलेश मिश्र ने 115 सी की कार्रवाई भी 2021 में की थी। इसी दौरान गांव के ही शिवप्रसाद सिंह ने उच्चन्यायालय में एक परिवाद दाखिल किया कि विपक्षी गण सुरेंद्र, महेंद्र, विनोद, प्रमोद, संतोष , आंसू सिंह द्वारा खलिहान की भूमि पर अवैध कब्जा कर मकान का निर्माण कराया गया गया है। न्यायालय ने तहसीलदार राकेश कुमार को निर्देशित किया कि तीन माह के भीतर मामले का निस्तारण कर कार्रवाई से अवगत कराए। जिसके क्रम में तहसीलदार ने 15 नवंबर को नोटिस जारी कर स्वयं कब्जा हटाने के लिए कहा था, लेकिन कब्जा नहीं हटाया गया।
इस मौके पर एसडीएम डा.प्रदीप कुमार, तहसीलदार राकेश कुमार, नायब तहसीलदार राजकुमार सोनकर, कानून गो सुबाष मौर्य आदि मौजूद रहे।
खेतासराय। क्षेत्र के पाराकमाल गांव में ग्राम समाज की भूमि पर अतिक्रमण करने के आरोप में तहसील प्रशासन ने रविवार को हाईकोर्ट के निर्देश पर स्थायी रूप से बने अतिक्रमण को हटवा दिया गया। बाकी अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया चल रही है। ग्रामीणों की शिकायत पर मौके पर शाहगंज विधायक रमेश सिंह भी पहुंचे। नायब तहसीलदार अमित सिंह ने बताया कि ग्राम समाज की भूमि अवैध रूप से कब्जा की गई थी। हाईकोर्ट के निर्देश पर स्थायी रूप से किए गए अतिक्रमण को हटवा दिया गया। बाकी जमीन पर 115 सी के तहत प्रक्रिया चल रही है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड