बृहस्पति करने जा रहे है युवावस्था में गोचर, इन 4 राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत


पंडित अजय मिश्रा

वैदिक ज्योतिष के अनुसार सभी ग्रह तीन अवस्थाओं में गोचर करते है। जिसके अनुसार वे कुमार, युवा और वृद्ध अवस्था में गोचर करते है। ऐसा माना जाता है कि ग्रह सबसे तेजी से युवावस्था में फल प्रदान करते है और बृहस्पति को वैसे भी गुरुओं का देव माना गया है। ऐसे में जब बृहस्पति ग्रह 1 फरवरी को अपने युवावस्था में प्रवेश करेंगे, तो ये 12 से 18 डिग्री तक भ्रमण करेंगे, जिसकी वजह से 4 राशि के जातकों को इस दौरान अपार धन लाभ और मान-सम्मान की प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आइए जानते है कि वे कौन-सी राशियां हैं।
कन्या राशि: देवगुरु बृहस्पति का युवावस्था में प्रवेश करना कन्या राशि के जातकों को शुभ फलदायी साबित हो सकता है, क्योंकि आपकी गोचर कुंडली के सप्तम भाव में गुरु ग्रह ने राजयोग का निर्माण किया है। इसके अलावा गुरु ग्रह की दृष्टि भी आपके लाभ स्थान पर पड़ रही है। जिसकी वजह से आपको धन-लाभ होगा। साथ ही इस समय में इन राशि के जातकों के अपने जीवनसाथी के साथ संबंधों में भी मधुरता आएगी। वहीं समाज और कार्यस्थल पर आपके मान-सम्मान में वृद्धि के योग भी बन रहे है। साथ ही पुराने निवेश से आपको लाभ के योग भी बन रहे है, जिससे आकस्मिक धन आपको प्राप्त होने वाला है।
मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए गुरु ग्रह का युवावस्था में जाना बेहद लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। क्योंकि गुरु ग्रह मीन राशि से लग्न भाव में हंस राजयोग बनाकर विराजमान हैं। इस वजह से अविवाहितों के जीवन में विवाह के योग बन रहे है। अविवाहित लोगों के लिए अच्छे रिश्तों का प्रस्ताव आने वाला है। वहीं दांपत्य जीवन जीने वाले जातकों के लिए संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलने के योग है। इसके साथ ही प्रेम विवाह करने वाले जातकों के जीवन में आने वाली अड़चनों का अंत भी होने वाला है। फरवरी के बाद उनके परिवार उनकी शादी के लिए मान जाएंगे। वहीं राजनीति में सक्रिय रहने वाले जातकों को कोई पद मिलने से उनके जीवन में खुशी बनी रहेगी।
धनु राशि: गुरु बृहस्पति का युवावस्था में प्रवेश करना धनु राशि के जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है। क्योंकि गुरु ग्रह आपकी राशि से चतुर्थ भाव में विराजमान हैं। जिससे हंस राजयोग बन रहा है। जिसकी वजह से आपके जीवन में भौतिक सुखों में वृद्धि होने वाली है। इसके साथ ही धनु राशि के जातकों के जीवन में नई प्रॉपर्टी खरीदने के योग भी बनने वाले है। साथ ही इस राशि के जातकों का करियर में भाग्य साथ देने वाला है। जिसकी वजह से इनके मान-सम्मान और धन में वृद्धि के योग भी बन रहे है। वहीं राजनीति में सक्रिय रहने वालों के लिए ये समय अनुकूल है। उन्हें जल्द ही किसी अच्छे पद की प्राप्ति हो सकती है।
मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए बृहस्पति का युवावस्था में जाना बेहद लाभप्रद रहेगा, क्योंकि गुरु ग्रह आपके कर्म भाव पर हंस राजयोग बनाकर स्थित हैं। इनकी दृष्टि धन भाव पर पड़ रही है। जिसकी वजह से इस राशि के जातकों को अपार धन की प्राप्ति होगी। वहीं नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के साथ ट्रांसफर के य़ोग बन रहे है। वहीं जो लोग प्रॉपर्टी और रियल स्टेट से जुडे़ हुए हैं। उनके लिए ये समय आर्थिक रूप से बहुत अच्छा रहने वाला है।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम