महात्मा गांधी शहीद दिवस पर कुलपति ने शिक्षको संग किया नमन

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में सोमवार को महात्मा गांधी शहीद दिवस पर कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य ने  गांधी वाटिका में उनकी मूर्ति पर पुष्प अर्पित किया एवं मोमबत्ती जलाकर नमन किया गया।
महात्मा गांधी के शहीद दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य ने कहा महात्मा गांधी के विचार हम सभी के लिए अनुकरणीय हैं। हमारे विश्वविद्यालय से महात्मा गांधी का एक अभिन्न रिश्ता है उन्हीं के जन्म दिवस के अवसर इस विश्वविद्यालय की स्थापना हुई थी. गांधी वाटिका में स्थापित उनकी प्रतिमा विश्वविद्यालय के शिक्षकों कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों को सदैव प्रेरणा देती रहती है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी जी ने कहा था कि स्वच्छता को अपने आचरण में इस तरह अपना लो कि वह आदत बन जाए. आज हमारे देश में स्वच्छता अभियान से जो सामाजिक बदलाव हुआ है उसके प्रेरणा स्रोत महात्मा गांधी जी ही है।
प्रो. मानस पांडेय ने कहा कि महात्मा गांधी के शहीद दिवस पर ही बापू बाजार की शुरुआत वर्ष 2011 में विश्वविद्यालय द्वारा की गई थी। बापू बाजार की यह यात्रा अनवरत जारी है. इस बाजार के माध्यम से महात्मा गांधी के विचारों को धरातल पर लाने का निरंतर प्रयास किया गया है।
इस अवसर पर  प्रोफेसर बंदना राय, प्रोफेसर प्रदीप कुमार, प्रोफेसर रजनीश भास्कर, डॉ राजकुमार, दीपक सिंह डॉ गिरधर मिश्र, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ पुनीत धवन, डॉ मनोज पांडे, डॉ धर्मेंद्र सिंह,डॉ लक्ष्मी मौर्य समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने