छात्र सकारात्मक सोच से आगे बढ़ें: प्रो.निर्मला एस.मौर्य


दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज प्रतापगढ़ के विद्यार्थियों का विश्वविद्यालय भ्रमण 

जौनपुर। पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज महोली आसपुर देवसरा प्रतापगढ़ के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों का भ्रमण  सोमवार को वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर के विभिन्न विभागों में हुआ। इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि छात्र सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़े तो उनके जीवन का हर मकसद सफल हो जाता है। स्कूल में पढ़ने के साथ उन्हें विश्वविद्यालय का भ्रमण इसलिए कराया जा रहा है कि उनके सपनों में उड़ान आए। वे  अपने भविष्य के प्रति अच्छी सोच रखें और अपने कैरियर को बनाने में किसी तरह की लापरवाही ना करें। छात्रों ने संकाय भवन, प्रबंधन अध्ययन संकाय, रज्जू भैया शोध संस्थान, फार्मेसी संस्थान और इंजीनियरिंग संस्थान के कई विभागों को देखा और वहां के शिक्षकों से अपनी जिज्ञासा व्यक्त की। डॉ विनय वर्मा ने विद्यार्थियों को परिसर का भ्रमण कराया। विद्यार्थियों के साथ प्रधानाचार्य डॉक्टर संतोष कुमार गुप्ता, कमलेश कुमार यादव, शैलेश कुमार यादव, राजेश कुमार यादव,सौरभ सिंह, कृष्ण देव, विवेक कुमार शुक्ला शिक्षक शामिल थे।
इस अवसर पर कुलसचिव महेंद्र कुमार, रजनीश भास्कर, संतोष कुमार, सुशील कुमार, सौरव कुमार पाल, आलोक मौर्य, तान्या ,नितेश कुशवाहा राजेश कुमार यादव आदि उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने