यूपी में जौनपुर के डीएम सहित एक दर्जन से अधिक आइएएस अधिकारियों तबादला


जौनपुर।प्रदेश सरकार ने आज सायंकाल के प्रदेश में आईएएस अधिकारियों का बड़ा तबादला किया है जिसमें जौनपुर भी प्रभावित हुआ जौनपुर की जिलाधिकारी रहे मनीष कुमार वर्मा का स्थानांतरण नोयडा के लिए कर दिया गया है वहीं आईएएस अनुज झा को जौनपुर का नया डीएम बनाया गया। 
अनुज कुमार के संदर्भ में जो खबर मिली है उसके अनुसार तेज तर्रार अधिकारियों में गिने जाते हैं। अयोध्या के डीएम रह चुके हैं। 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने अपने ऐतिहासिक निर्णय के जरिए आईएएस अनुज कुमार ने राममंदिर निर्माण का रास्ता साफ कर दशकों पुराने विवाद का पटाक्षेप कर दिया था। निर्णय आने से पहले अयोध्या का माहौल काफी तनावपूर्ण था। यहां रह रहे लोग किसी अनहोनी की आशंका से डरे हुए थे लेकिन जब फैसला आया तो स्थिति सामान्य थी। कहीं से किसी तरह की अप्रिय घटना की खबर नहीं आई। इसका क्रेडिट अनुज झा को जाता है अयोध्या के तत्कालीन जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की। इस घटना ने झा की छवि एक कुशल प्रशासक के तौर पर स्थापित कर दी। यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी अनुज कुमार की क्षमताओं पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पहले से ही भरोसा था।यही कारण था कि अदालत का महत्वपूर्ण फैसला आने से कुछ माह पहले ही उन्हें अयोध्या जैसे संवेदनशील जिले का कलेक्टर बनाकर भेजा। अनुज कुमार यूपी सीएम के भरोसे पर खड़े भी उतरे।
कौन हैं अनुज झानाम- अनुज कुमार झा की जन्म तिथि–5 नवंबर, 1981उम्र–41 साल जन्म स्थान– गांव मठौरा, जिला मधुबनी, बिहार स्कूल– केजरीवाल हाईस्कूल, झंझारपुर कॉलेज–बीएससी, सीएम साइंस कॉलेज, दरभंगा नागरिक प्रशासन में एमए पिता– बद्री झा (रिटायर्ड मैनेजर हिंदुस्तान स्टीलवर्क्स लिमिटेड) वैवाहिक स्थिति– विवाहित पत्नी– श्रुति झा बच्चे- दो बेटा पेशा- आईएएस अधिकारी (यूपी कैडर)बैच– 2009 ।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची