मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र की सरकार किसान नौजवान सभी के विकास के लिए कर रही है काम- सीमा द्विवेदी

जौनपुर। राज्य सभा सदस्य सीमा द्विवेदी ने दावा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में काम कर रही केन्द्र की सरकार किसान नौजवान सहित वन्यजीवो के लिए तेज गति से काम करते हुए सभी को आधुनिक भारत  से जोड़ने का काम कर रही है। देश की आजादी के बाद पहली बार किसानो के लिए सबसे बड़ा बजट केन्द्र की मोदी सरकार लायी है। अमृत योजना के तहत देश की 12 सौ रेलवे स्टेशनो के आधुनिक करण के लिए सरकार ने बजट जारी किया है। केन्द्र सरकार की इस योजना में जौनपुर के पांच रेलवे स्टेशन शामिल है। जहां पर यात्री सुविधयें बढ़ाकर आधुनिक बनाया जायेगा स्वचालित सीढ़ियां बनेगी।
सदस्य राज्य सभी श्रीमती द्विवेदी आज बुधवार को लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह में मीडिया के लोंगो से बात कर रही थी। देश में बन्दे भारत ट्रेन बनाया जा रहा है तथा रेलवे को द्वीपो से जोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।
इसी के साथ वन्यजीवो की चर्चा करते हुए कहा कि सरकार वन्यजीवो के संरक्षण और उनके सुरक्षा का प्रबंध करने के लिए गतिशील है। सरकार का मानना है कि वातावरण प्रदूषण खत्म करने के लिए वन्यजीव जरूरी है। सरकार तो सबसे निचले तपके के बिषय में सोच रही है तभी तो वनवासी समाज के लोंगो को बम्बू (बांस) का कारोबार कराने जा रही है जिसका लाभ 50 प्रतिशत वनवासी को मिलेगा और 50 प्रतिशत वन विभाग को जायेगा।
उन्होंने विकास की चर्चा करते हुए कहा कि देश के अन्दर आजादी के 70 सालो में 70 एयरपोर्ट बने थे। जब कि मोदी जी शासन काल में 09 साल के अन्दर 70 एयरपोर्ट बन गये है।पीएम आवास योजना के तहत सरदार गरीबो को बड़े पैमाने पर आवास दे रही है तो उर्जा के क्षेत्र में बड़े काम किये गये है। किसाना के खेत की उर्वरा शक्ति को बढ़ाने और फसलो का उत्पादन बढ़ाने के लिए नैनो नामक लिक्विड ला रही है जिसको फसलो पर छिड़काव करने से उत्पादन में बड़ी वृद्धि होगी। नौजवानो को रोजगार मुहैया कराने के लिए देश में इन्वेस्टर्स समिट के जरिये 90 लाख नौजवानो को सरकार नौकरी देने जा रही है। हलांकि आउटसोर्सिंग की नौकरी में सेवायोजक कम्पनियों की मनमानी के सवाल पर श्रीमती द्विवेदी ने कहा इस मुद्दे पर सम्बन्धित मंत्रालय से चर्चा जरूर किया जायेगा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह सहित अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

जानिए डीएम जौनपुर ने आखिर 25 मई को अवकाश क्यो घोषित किया

मुख्तार की मौत का मामला पहुंच रहा है ठंडे बस्ते में,आ गई बिसरा की जांच रिपोर्ट,जानें जांच रिपोर्ट में क्या है