निपुण भारत की समीक्षा बैठक में डीएम हुए शख्त, इन अधिकारियों का कटा दो दिन का वेतन



जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में जनपदीय टास्क फोर्स एवं निपुण भारत से संबंधित कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की गई।बैठक में कायाकल्प से संबंधित प्रगति, निपुण भारत से संबंधित प्रगति पर खंड शिक्षा अधिकारी से समीक्षा। डीबीटी में अवशेष आधार कार्ड बनाने की समीक्षा, मध्यान भोजन की समीक्षा, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के संतृप्तिकरण एवं पठन-पाठन की समीक्षा की गई।

बैठक में रामपुर विकास खंड के खंड शिक्षा अधिकारी, महाराजगंज विकासखंड के एआरपी एवं धर्मापुर विकासखंड की शिक्षिका द्वारा अपने किए गए नवाचार का प्रदर्शन पीपीटी के माध्यम से किया गया। पीपीटी मे गलत रिपोर्टिंग और वाजिब जवाब न दे पाने के कारण जिला समन्वयक प्रशिक्षण शोभा तिवारी, जिला समन्वयक निर्माण रजा हसन और एस आर जी अखिलेश सिंह के दो दिन का वेतन/मानदेय अवरूद्ध करते हुये उनके नवीनीकरण प्रतिवेदन मे उल्लेख के लिये जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया।

बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर गोरखनाथ पटेल के के धन्यवाद के साथ बैठक समाप्त हुयी। समस्त विकास खंडों के खंड शिक्षा अधिकारी, सभी जिला समन्वयक, सभी डीटीएफ एवं बीटीएफ के सदस्य तथा एस आर जी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार