शाही किला में होगा जौनपुर महोत्सव, तैयारियों को लेकर मंत्री ने ली बैठक, दिया यह निर्देश



जौनपुर।राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल एवं युवा कल्याण  गिरीश चंद्र यादव की अध्यक्षता में एवं जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की उपस्थिति में जौनपुर महोत्सव की तैयारियों को लेकर बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। 

बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि जौनपुर महोत्सव बनाए जाने के लिए 26, 27 एवं 28 मार्च 2023 की तिथियां तय की गई। दिनांक 26 मार्च 2023 को गोमती आरती, कवि सम्मेलन, 27 मार्च को स्थानीय कलाकारों के द्वारा लोक गायन एवं 28 मार्च 2023 को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन, वॉलीवुड के सिंगर द्वारा प्रस्तुति किया जाएगा। महोत्सव का आयोजन शाही किला में किया जाएगा।  जिसके संबंध में मा० राज्यमंत्री जी के द्वारा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिया गया कि वृहद अभियान चलाकर साफ-सफाई कराई जाए। 
नगर मजिस्ट्रेट, क्षेत्राधिकारी शहर एवं ट्रेफिक इंस्पेक्टर को निर्देशित किया कि पार्किंग व्यवस्था के संबंध में आवश्यक तैयारियां कर ली जाए। अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि महोत्सव के दौरान निर्बध रूप से बिजली उपलब्ध रहे। 
अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी को निर्देशित किया कि जनपद की जो भी सड़के खराब है उन्हें ठीक करा ले जिससे आवागमन में किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो।जौनपुर महोत्सव में सामूहिक विवाह कराया जाना है इसके संबंध में समाज कल्याण अधिकारी को आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए गए। 
राज्यमंत्री द्वारा कार्यक्रम में मंच, पेयजल, शौचालय के समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए। जौनपुर महोत्सव में विभागीय स्टॉल लगाए जाएंगे जहां पर सरकार के द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, जिला विकास अधिकारी बी०बी० सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आर0डी0 यादव, पी.डी. जयकेश त्रिपाठी सहित अन्य उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?