रचना विशेष विद्यालय मेंदिव्यांग बच्चों में टीएलएम किट वितरित


जौनपुर। बौद्धिक दिव्यांग व्यक्तियों के सशक्तिकरण के लिए राष्ट्रीय संस्थान सिकंदराबाद तेलंगाना के तत्वावधान में रासमण्डल स्थित रचना विशेष विद्यालय के 36 बौद्धिक दिव्यांग बच्चों को शिक्षण अधिगम सामग्री (टीएलएम) किट मुख्य अतिथि जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी दिव्या शुक्ला तथा कार्यक्रम समन्वयक मुकेश मनोचा (व्यवसायिक प्रशिक्षक) निपिड सिकन्दराबाद तेलंगाना के हाथों से वितरित किया गया।
इस मौके पर मुख्य अतिथि दिव्या शुक्ला ने अपने सम्बोधन में कहाकि निपिड सिकन्दराबाद द्वारा बौद्धिक अक्षम दिव्यांग बच्चों को निःशुल्क टीएलएम किट के वितरण से ऐसे बच्चों का मनोबल एवं उनका सर्वांगीण बौद्धिक विकास सम्भव है। उन्होंने ऐसे कार्यक्रम के आयोजन के लिए कार्यक्रम समन्वयक मुकेश मनोचा की सराहना की।
कार्यक्रम समन्वयक मुकेश मनोचा ने इस अवसर पर कहाकि इस टीएलएम किट में बौद्धिक अक्षम बच्चों के बौद्धिक विकास एवं संवेदी क्रियाओं को विकसित एवं उनके रोजगार से सम्बन्धित कार्य को सीखने हेतु सामग्रियां हैं जिसका प्रयोग करके बौद्धिक दिव्यंाग बच्चे आत्मनिर्भर एवं स्वावलम्बी बन सकते हैं तथा समाज की मुख्य धारा में उसे जुड़ने में मदद मिलेगी। इस मौके पर लायन्स क्लब जौनपुर सूरज के जोन चेयरपर्सन संतोष कुमार साहू बच्चा, अध्यक्ष आनन्द स्वरूप भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में बच्चों के साथ उनके अभिभावक व विद्यालय के समस्त शिक्षक व स्टाफ भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन सुनील कुमार गुप्ता तथा नसीम अख्तर ने आये हुए अतिथियों और बच्चों के अभिभावकों का आभार ज्ञापित किया।  

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र