प्रदेश में डबल इंजन की सरकार विकास करते हुए कानून का राज कायम किये है- सीमा द्विवेदी

जौनपुर। प्रदेश सरकार के एक वर्ष का वर्तमान कार्यकाल सहित कुल छह वर्ष डबल इंजन की सरकार के कार्यकाल की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए राज्य सभा सांसद श्रीमती सीमा द्विवेदी ने कहा कि प्रदेश में चल रही डबल इंजन की योगी सरकार अपने 06 वर्षो के कार्यकाल में प्रदेश की जनता का विश्वास अर्जित करते हुए पूरी मजबूती के साथ कार्य करते हुए हर क्षेत्र में विकास को गति देते हुए कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त रखते हुए आम जन सहित महिलाओ को सुरक्षा प्रदान करने का काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा विकास के लिए तैयार की गयी लगभग 42 परियोजनाओ को यूपी सरकार ने उत्तर प्रदेश में लागू करते हुए सरकारी तंत्र जिसमें डीएम सीडीओ शामिल हैं के जरिए जनता को लाभान्वित करने का काम कर रही है। उन्होंने एयरपोर्ट की चर्चा करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश में 21 एयरपोर्ट का संचालन हो रहा है तो सड़क के क्षेत्र में अद्वितीय कार्य करते हुए 06 एक्सप्रेस वे काम करने लगा है। सांसद ने अपराध और अपराधियों की चर्चा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के सुशासन की चर्चा अब पूरे देश में होने लगी है।हर स्तर पर यूपी के कानून व्यवस्था का उदाहरण दिया जाता है। अपराध रोकने के लिए पुलिस बड़ा काम कर रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जी का एलान है अपराधी कोई भी हो उसके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाये। प्रदेश की सरकार अब तक माफियाओ के खिलाफ अभियान चलाते हुए 90 अरब 22 करोड़ की चल अचल सम्पत्तियों को जप्त किया है। महिलाओ के विरुद्ध अपराधो में 4579 अभियुक्तो में 487 के विरुद्ध आजीवन कारावास की सजा कराई गयी है।पाक्सो अधिनियम के तहत 7276 अपराधियों को सजा दी गई है। इतना ही नहीं 175 दुर्दांत अपराधी ढेर कर दिये गये है। अपराध रोकने के लिए 07 जिलो में पुलिस कमिश्नरेट की व्यवस्था की गई है। सरकार ने साइबर क्राइम रोकने के लिए 16 केंद्र बनाये है तो 90 अग्निशमन केंद्र भी बनाया है। प्रदेश की सरकार ने खेल को बढ़ावा देने के लिए पुलिस विभाग में खिलाड़ियों की भर्ती ले रही है।
प्रदेश के अन्दर रोजगार बढ़ाने और बेरोजगारो को रोजगार देने के लिए 35 लाख करोड़ यूआईएएमयू पर हस्ताक्षर किया है और देश और विदेश में प्रदेश सरकार की सीएम और मंत्री जा कर उद्यमियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए उद्योग लगाने की अपील किया। यूपी में अब उद्योग बढ़ रहा है इससे अर्थ व्यवस्था के साथ बेरोजगारो को रोजगार भी मिलेगा। बिजली की चर्चा करते हुए सांसद श्रीमती द्विवेदी ने दावा किया कि प्रदेश के शहरी क्षेत्र में 24सो घन्टा और ग्रामीण क्षेत्रो में 22 घन्टे बिजली की आपूर्ति हो रही है। सरकार ने बिजली चोरी रोकने का भी काम किया है।
सरकार हर घर नल और हर खेत को जल योजना के तहत काम करते हुए 842 करोड़ रुपए की लागत से 2109 नलकूप लगवाये है। हर घर नल योजना के तहत 13.84 लाख जल कनेक्शन लगाये जा चुके है। प्रदेश के गन्ना किसानो का भुगतान समय से हो रहा है। पीएम कुसुम योजना के तहत सोलर पंप किसानो को दिया जा रहा है ताकि किसान उन्नत शील खेती कर सके सरकार प्राकृतिक खेती को बढ़ावा दे रही है इससे किसानो के अर्थ व्यवस्था में मजबूती मिलेगी। अब तक पूर्व की सरकारे शादी अनुदान 35 हजार रुपए देती थी वर्तमान सरकार ने उसमें वृद्धि करके 50 हजार रुपए कर दिया है और सामूहिक शादी के जरिए समाज को लाभ पहुंचा रही है। सरकार मुफ्त खाद्यान के साथ अब एक किग्रा दाल, साबूत चना और नमक तेल आदि भी दे रही है ताकि कोई भूखा न रहे।समाज के सबसे अन्तिम पायदान पर जीवन जीने वाले मुसहर परिवारो को आवास पानी बिजली की व्यवस्था कर सरकार उनके जीवन स्तर को सुधारने में जुटी है। 
बेसिक शिक्षा की चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने कायाकल्प योजना चला कर प्राथमिक विद्यालयो की स्थित को सुधारने का काम किया गया पानी बिजली और स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया गया और शैक्षिक स्तर को उठाया गया है।अब सरकार छात्र छात्राओ अथवा उनके पिता माता के खाते में एमडीएम का पैसा भेजा जा रहा है। पहले यह पैसा हेडमास्टर के खाते में जाता रहा और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती रही है।पढ़े बेटियां बढ़े बेटियां योजना के तहत बेटियों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इस तरह हर क्षेत्र में सरकार अद्वितीय कार्य करते हुए सभी वर्ग और समाज के लोग का विकास करने में जुटी हुई है।इस अवसर पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा सहित सीडीओ साॅई सीलम तेजा और भाजपा के जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह भी मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची