आखिर डीएम कार्यालय के सामने महिला ने आत्मदाह का प्रयास क्यों किया जिम्मेदार है कौन?

 


जौनपुर। जनपद मुख्यालय पर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर हाई बोल्टेज ड्रामें के साथ आज एक महिला ने थाना लाइनबाजार पुलिस और एसडीएम सदर के उपर अपने साथ अन्याय किये जाने का आरोप लगाते हुए अपने उपर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास किया गया लेकिन मौके पर उपस्थित पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों के प्रयास से उसे आत्मदाह करने से रोक लिया गया और जिला अस्पताल उपचार के लिए ले जाया गया है।

घटना के बाबत मिली जानकारी के अनुसार महिला पुलिस थाना लाइनबाजार और एसडीएम सदर पर आरोप लगा रही थी कि उसकी  बाउन्ड्री वाल को तोड़वा दिया गया है। वह विगत 15 दिनो से न्याय की गुहार लगा रही है लेकिन उसे न्याय नहीं दिलाया जा रहा है। जिम्मेदार लोंगो की करतूत से आजिज आ कर महिला आज शनिवार को लगभग तीन बजे के आसपास जिलाधिकारी कार्यकाल के पास पहुंच गयी और उपरोक्त पर आरोप लगाते हुए हाई बोल्टेज ड्रामा शुरू कर दिया और अपने उपर पेट्रोल डालने लगी।

इसकी खबर लगते ही पुलिस अधीक्षक कार्यकाल में काम कर रहे पुलिस कर्मी महिला पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गये और महिला को आत्मदाह करने से रोक लिया महिला खुद को थाना लाइनबाजार क्षेत्र स्थित हुसैनाबाद की निवासी बताते हुए कह रही थी की उसके साथ जिम्मेदार लोंगो द्वारा अन्याय  किया जा रहा है।


हलांकि इस घटना के बाबत एक खबर यह भी आई है कि  आत्मदाह करने का प्रयास करने वाली महिला का नाम रंजना सिंह है वह किसी श्रीवास्तव के मकान की किराए दार है एसडीएम और थाना लाइनबाजार की पुलिस ने मकान खाली करने का दबाव बनाया तो महिला ने यह रास्ता आख्तियार कर लिया है। हलांकि पुलिस का कथन आया है कि रंजना सिंह इस तरह कई बार प्रशासन के उपर दबाव बनाने के लिए हाई बोल्टेज ड्रामा कर चुकी है।जो भी हो इस घटना ने जिम्मेदार प्रशासनिक लोंगो की कारगुजारी पर सवालिया निशान जरूर लगा दिया है।आखिर महिला के साथ न्याय कब और कैसे मिलेगा।


Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची