स्कार्पियों का भीषण हादसा टकराई खम्भे से दो की मौत चार गम्भीर रूप से घायल, परिवार में कोहराम, मित्र की शादी से लौट रहे थे



वाराणसी में शिवपुर थाना अन्तर्गत सुद्धिपुर नेशनल हाईवे पर 05 मई शुक्रवार की भोर 3:30 बजे तेज रफ्तार स्कार्पियो कार सड़क किनारे लगे बिजली के खंभे से टकरा कर पलट गई। हादसे में स्कॉर्पियो सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए।
घटना की सूचना पाकर शिवपुर पुलिस मौके पर पहुंची और क्षतिग्रस्त स्कॉर्पियो कार के अंदर से दोनों मृतकों के शव को निकालने के साथ ही चारों घायलों को इलाज के लिए बीएचयू ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया।घायलो की हालत गंभीर बनी हुई है। मृत युवकों की पहचान नगर निगम का संविदा कर्मी सत्यम यादव (26) उर्फ बाबू पुत्र अजय यादव निवासी हबीबपुरा (चेतगंज) और आदिल अहमद (27) उर्फ लालू पुत्र स्व. नियाज हाजी निवासी बहेलिया टोला (कतुआपुरा) के रूप में हुई हैं। दोपहर तक हादसे में घायल युवकों का नाम पता स्पष्ट नहीं हो पाया था। स्कार्पियो सवार सत्यम और आदिल अपने चार दोस्तों के साथ दारानगर के नवापुरा निवासी गणेश यादव के पुत्र मोहन यादव के शादी में पाण्डेयपुर स्थित तुलसीपुर गए थें। रात तीन बजे सभी स्कार्पियो से शुद्धिपुर  हाईवे की ओर निकले।
इस दौरान तेज रफ्तार स्कार्पियो कार का पिछला टायर फट गया और कार सड़क किनारे विद्युत पोल से टकराकर पलट गई। हादसे में स्कॉर्पियो कार के परखच्चे उड़ गए। मॉर्निंग वॉक करने वालों ने घटना की सूचना पुलिस को दी मौके पर पुलिस पहुंची और कार के अंदर से सभी को बाहर निकाला गया। तब तक सत्यम और आदिल की मौत हो चुकी थी। हादसे में घायल चार अन्य युवक भी कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं थे। पुलिस ने घायलों को तत्काल ट्रामा सेंटर इलाज के लिए भिजवाया। मृतकों के पास से मिले आईडी के जरिए शिवपुर पुलिस ने उनके परिजनों को घटना की सूचना दी। दोनों की डेड बॉडी को पाण्डेपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखावा गया। सत्यम और आदिल की मौत की सूचना मिलते ही उनके घर में कोहराम मच गया। दोनों के परिजन रोते बिलखते जिला अस्पताल पहुंचे।


मोहन यादव की शादी में शामिल सत्यम, आदिल और उसने दोस्त रात तीन बजे शादी समारोह से चाय पीकर वापस आने की बात कहकर निकले थें। इधर शादी की रस्में चल रही थी तो उधर सत्यम और आदिल की मौत हो चुकी थी। सुबह 6:00 बजे जब विदाई के समय मोहन यादव और उसके परिजनों को सड़क हादसे में सत्यम व आदिल के मौत की खबर मिली तो शादी की खुशियां मातम में बदल गई। शादी में शामिल दर्जनों लोग पाण्डेपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय पहुंचे। सत्यम और आदिल, मोहन यादव के करीबी दोस्त थे।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर और मछलीशहर (सु) लोकसभा में जानें विधान सभा वारा मतदान का क्या रहा आंकड़ा,देखे चार्ट

मतगणना स्थल पर ईवीएम मशीन को लेकर हंगामा करने वाले दो सपाई सहित 50 के खिलाफ एफआईआर

आयोग और जिला प्रशासन के मत प्रतिशत आंकड़े में फिर मिला अन्तर