बारात में रसमलाई खाकर फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए बाराती मचा हडकंप, डाॅ ने की फूड प्वाइजनिंग की पुष्टि


जौनपुर। जनपद से सटे सुल्तानपुर जिले के सिरकीनपुर गांव में रविवार की रात आई बरात में एक तरफ जयमाला की तैयारी हो रही थी तो दूसरी तरफ रसमलाई खाकर बीमार पड़ने वालों को अन्य बाराती अस्पताल पहुंचाने में व्यस्त हो गए। करीब 50 से अधिक बरातियों को शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने फूड प्वाइजनिंग के कारण ऐसा होना बताया। कहा कि अत्यधिक गर्मी की वजह से फूड प्वाइजनिंग हुई है। हालांकि अब सभी की हालत में सुधार है।
जौनपुर जिले के राजा बाजार से रविवार की शाम को सुल्तानपुर के सिरकीनपुर में बरात गई थी। घरातियों ने बरात का बड़े ही उत्साह के साथ स्वागत किया। नाश्ते के बाद रसमलाई खाकर बाराती जयमाला की तैयारी में जुटे थे तभी एक-एक कर लोग बीमार होने लगे। बरात में गए राजा बाजार के सत्यम प्रजापति ने बताया कि जब लोग बीमार होने लगे तो पहले तो कुछ घराती व बराती शराब पीने की वजह से बीमार होना बताना शुरू किया, लेकिन एक एक कर जब करीब 40 से अधिक लोग उल्टी दस्त से पीड़ित हो गए और बच्चे भी गिरने लगे तब अफरा-तफरी मच गई। बाइक, बोलेरो व अन्य वाहनों से सभी बीमार लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहगंज ले जाया गया। जहां इलाज के बाद कुछ को छोड़ दिया गया कुछ का इलाज चल रहा है।
मिली खबर के अनुसार गोरारी बाजार से सटा राजापुर भरौटी उसरहटा निवासी धीरज राजभर पुत्र स्व राजमचेत की बारात रविवार की रात सुल्तानपुर जनपद के अखण्डनगर थाना क्षेत्र स्थित सिरकिनपुर गांव गई थी। बारात में पहुंचे बरातियों ने वहां नाश्ता किया और मिठाई खाई, जिसके थोड़ी देर बाद ही सभी की हालत खराब हो गई । सभी को उल्टी और दस्त शुरू हो गए । बरात में शामिल विनोद निवासी राजापुर ने बताया कि रस मलाई खाने और नाश्ता करने के बाद सारे बरातियों और कुछ घरातियों की तबीयत खराब होना शुरू हो गई ।आनन फानन में बरातियों को लेकर शाहगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समेत खेतासराय और आसपास के निजीय अस्पतालों में लेकर पहुँचे । 
सीएचसी अधीक्षक डॉ रफीक फारूकी ने बताया कि अस्पताल में करीब 60 मरीज बुरी हालत में पहुंचे और उनका इलाज किया गया।उन्होंने बताया कि सभी को फूड प्वाइजनिंग हुई थी । 

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत