सुभासपा नेता ओपी राजभर का भाजपा से बढ़ी दूरियां,नये गठबंधन के संकेत, क्या फिर सपा से मिलेगा हाथ, जानें किधर है झुकाव



उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार अभियान तेज हो चुका है। राज्य में बीजेपी और समाजवादी पार्टी के अलांवा चुनाव में बीएसपी और कांग्रेस भी अपने प्रत्याशियों के जरिए भाग्य आजमा रहे हैं। इस बीच सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर का बयान फिर से एक बार चर्चा का विषय बन गया है। हालांकि इस बार ओपी राजभर बीजेपी की मुसीबत को बढ़ाते नजर आ रहे हैं।
सुभासपा प्रमुख ने अपने ताजा बयान में कहा है, "दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर जाता है। जाओ मायावती जी के पास उनका समर्थन मांगो, अगर वो समर्थन नहीं देती हैं तो भाजपा के लोग उन्हीं को पीएम मान लो." हालांकि बीते कुछ दिनों के दौरान निकाय चुनाव गठबंधन न होने पर अब उनके बोल बदले हुए नजर आ रहे हैं। बीजेपी से सुभासपा की लगातार दूरियां बढ़ती जा रही हैं। राजभर ने राज्य में हो रहे एनकाउंटर पर कहा, योगी को नीति कहां पसंद है? ये संविधान के दायरे से हट कर एनकाउंटर कर रहे है। इनका     एनकाउंटर संविधान के दायरे में नहीं आता है, ये संविधान से अलग है।"
इतना ही नहीं अब सुभासपा प्रमुख योगी सरकार पर सवाल खड़े करते नजर आ रहे हैं। हालांकि इसके साथ ही वो अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने का एक फार्मुला भी बता रहे हैं। उनके अब बीते दिनों के बयानों पर नजर डालें तो उसका गठबंधन की तस्वीर साफ संकेत दे रही है। ओम प्रकाश राजभर चाहते हैं कि अखिलेश यादव, बीएसपी और कांग्रेस को साथ लेकर अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ मैदान में उतरा जये।
ओपी राजभर का कहना है कि अगर ये सभी लोग साथ मिलकर बीजेपी के खिलाफ गठबंधन करते हैं तो सुभासपा भी उसका हिस्सा बनेगी। यानी ओम प्रकाश राजभर के बयानों द्वारा मिल रहे संकेत से स्पष्ट है कि अब सुभासपा और बीजेपी गठबंधन की चर्चा बीते दिनों की बात हो गई है। सुभासपा प्रमुख का अब पूरा प्रयास बीजेपी के खिलाफ राज्य में महागठबंधन बनाने पर है। हालांकि अब तक उन्होंने अपने बयानों के जरिए ही केवल इसका संकेत दिया है।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया