पुलिस अब उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के इस नाबालिग बेटे से करेगी पूछताछ,जानें क्या मिला सुराग



उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद का नाबालिग बेटा अहजम भी जांच के दायरे में है। पुलिस उससे भी पूछताछ कर सकती है। कस्टडी रिमांड पर लिए गए सौलत के बयान व फोन की जांच के बाद यह बात सामने आई है। इसके मुताबिक, उमेश पाल हत्याकांड की साजिश संबंधी बातचीत के लिए जिन फेस टाइम आईडी का इस्तेमाल हुआ, उनमें से एक अहजम की है।
अहजम अतीक का चौथे नंबर का बेटा है और अभी राजरूपपुर बाल गृह में आवासित है। तीन अप्रैल को कस्टडी रिमांड पर लिए जाने के दौरान खान सौलत हनीफ ने अपना आईफोन बरामद कराया था। इसके बाद पता चला था कि उमेश पाल हत्याकांड की साजिश संबंधी बातचीत के लिए अतीक एंड कंपनी फेस टाइम एप का इस्तेमाल करती थी। एप पर बनी आईडी के जरिए ही यह बातचीत संभव हो पाती थी।
खास बात यह है कि इसमें thakur008@icloud.com नाम की जिस आईडी का इस्तेमाल हुआ, वह अहजम की है। इस बात का खुलासा खुद सौलत ने पुलिस के सामने किया है। अब पुलिस को इस बात का जवाब खोजना है कि आखिर अहजम की आईडी का इस्तेमाल क्यों हुआ। सूत्रों का कहना है कि विवेचना में जुटी धूमनगंज पुलिस अनुमति संबंधी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद अहजम से पूछताछ कर सकती है।
अहजम की आईडी से न सिर्फ अतीक बल्कि सौलत से अक्सर बातचीत की बात सामने आने के बाद इस बात की भी चर्चा है कि हो सकता है कि इस आईडी के जरिए शाइस्ता बात करती रही हो। दरअसल सौलत ने खुद स्वीकार किया है कि वह लगातार शाइस्ता के संपर्क में था और उसके लिए अलग-अलग जगहों से रुपये लाने का काम भी करता था।
माना जा रहा है कि शाइस्ता भी सौलत व अन्य लोगों से बातचीत के लिए सुरक्षित माने जाने वाले फेस टाइम एप का ही इस्तेमाल करती रही हो। सौलत के फोन से अहजम की जो आईडी सामने आई है, इस बात की पूरी आशंका है कि शाइस्ता ही इसके जरिए सौलत व अन्य लोगों से संपर्क करती रही हो।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड