शरीरिक और मानसिक स्वस्थ के लिए बेहद जरूरी है योग - देवेन्द्र सिंह


जौनपुर। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के सौदागर हाल में योग शिविर का आयोजन किया गया इस योग शिविर के मुख्य अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह रहे। प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने पुष्प एवं बुके देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया
मुख्य अतिथि देवेंद्र सिंह ने कहा कि योग को अपने जीवन में रोज का आधार बनाए, योग को एक दिन करने से कोई भी निदान नहीं होगा शारीरिक और मानसिक स्वास्थ के लिए योग अति आवश्यक है आज इतने भागदौड़ भरे माहौल मे लोग अपने स्वास्थ के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं, बाकी हर कार्य के लिए उनके पास समय रहता है, पर समय की मांग को देखते हुए हम सबको नियमित रूप से अपने जीवन शैली में व्यायाम और योग को स्थान देना चाहिए, भारत सरकार भी आज इस मुद्दे पर बहुत ध्यान दे रही है और लोगों को जागरूक भी करने का कार्य कर रही है।
प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने कहा कि आज समाज में गलत खान-पान और अनियमित दिनचर्या के कारण बहुत सारी ऐसी बीमारियां हो रहीं, जिससे बचने के लिए हमे प्रति दिन योग करना चाहिए। आज लोग सिर्फ दिवस पर ही योग करते हैं पर ऐसा गलत है हमें अपने नियमित कार्यों कि तरह योगा को भी सम्मिलित करना चाहिए।
स्वर्गीय नूरुद्दीन गर्ल्स पीजी कॉलेज ,मोहम्मद हसन इंटर कॉलेज, एवं डालिम्स सनबीम स्कूल, मोहम्मद हसन स्पोर्ट एकेडमी के छात्र छात्राओं ने भी योग में प्रतिभाग किया।इस मौके पर जेएमएस ग्रुप चेयरमैन जितेंद्र यादव, प्रधानाचार्य मोहम्मद नासिर खान,डॉ जीवन यादव,डॉ शाहिद अलीम,डॉ सिकंदर यादव,डॉ प्रवीण यादव,अहमद अब्बास खान इत्यादि महा विद्यालय परिवार के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहकर योग किया।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने