अशोका इंस्टीट्यूट में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन

वाराणसी। पहड़िया स्थित अशोका इंस्टीट्यूट में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर संस्थान में योगाचार्या दिनेश शर्मा के साथ संस्थान की डाइरेक्टर डा0 सारिका श्रीवास्तव, डा0बृजेश सिंह डाइरेक्टर फार्मेसी, प्रो0 सी0पी0मल प्रिंसिपल अशोका स्कूल आफ बिजिनेस एवं प्रो0 एस0के0शर्मा के साथ अध्यापकगण, कर्मचारी एवं छात्र छात्राएं योगाभ्यास हेतु उपस्थित हुए ।  इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस-2023 थीम वसुधैव कुटुम्बकम के सिद्धांत पर वन वर्ल्ड वन हेल्थ रखी गई है संस्थान की डाइरेक्टर ने बताया कि एकेटीयू के पाठ्यक्रम में भी योगा और खेलकूद को शामिल किया गया है। 
योग कार्यक्रम की शुरूआत योगाचार्या श्री दिनेश शर्मा द्वारा सूर्य नमस्कार से प्रारम्भ किया गया तत्पश्चात योग की विभिन्न स्थितियों व आसन का प्रदर्शन के द्वारा इसके महत्व के बारे में बताते हुए उससे शारीरिक एवं मानसिक रूप से होने वाले लाभ को भी बताया और कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को योग प्रतिदिन करना चाहिए जिससे उन्हें देखकर और लोग भी उत्साहित होंगे। योग केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मनाया जाता है इस दिन को मनाने का मुख्य उद्देश्य है कि पूरी दुनिया में लोगों को योग के प्रति जागरुक किया जाए ताकि सभी स्वस्थ्य और तंदरुस्त रहें तथा नियमित योग करने से आप फिट रहते है, आपको नई ऊर्जा का एहसास होता है, योग से कई बिमारियों को दूर किया जा सकता है ।
इस अवसर पर संस्थान के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष डा0 अभिषेक कुमार, ई0 प्रशान्त गुप्ता, डा0 प्रीति कुमारी, ई0 राजीव यादव, ई0 सोमेन्द्र बनर्जी, डा0 सौम्या श्रीवास्तव, ई0 अर्जुन कुमार, डा0 अश्वमेध मौर्य, श्री राजेन्द्र तिवारी के साथ सभी शिक्षकगण, कर्मचारी एवं छात्र छात्राएं उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन ई0 अनुजा सिंह एवं श्री गौरव कुशवाहा द्वारा किया गया ।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में चुनावी तापमान बढ़ाने आ रहे है सपा भाजपा और बसपा के ये नेतागण, जाने सभी का कार्यक्रम

अटाला मस्जिद का मुद्दा भी अब पहुंचा न्यायालय की चौखट पर,अटाला माता का मन्दिर बताते हुए परिवाद हुआ दाखिल

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?