वृक्षारोपण अभियान के तहत मंत्री ने लगाया बरगद,तो डीएम ने पीपल और एसपी ने आम का वृक्ष लगाकर दिया अभियान को गति


जौनपुर। प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), आबकारी एवं मद्य निषेध विभाग, उत्तर प्रदेश नितिन अग्रवाल के द्वारा विकासखंड करंजाकला के अभयचदपट्टी में बने अमृत सरोवर पर 35 करोड़ वृक्षारोपण अभियान के तहत बरगद का वृक्ष लगाकर वृक्षारोपण का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर राज्यमंत्री ने कहा कि जनपद में लगभग कुल 52 लाख पेड़ लगाए जाने के लक्ष्य रखे गए है, जिसके लिए जनपद के जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी, आम जनमानस पूरी निष्ठा से लगे हुए हैं और मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में लक्ष्य प्राप्त करेंगे और संकल्प लेंगे कि जो भी पेड़ लगाए जा रहे हैं उन्हें सुरक्षित और संरक्षित भी किया जाये।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के लिए आज का दिन बहुत बड़ा दिन है 15 अगस्त तक कुल 35 करोड़ वृक्ष लगाए जाएंगे जिसके लिए सभी विभाग एवं जनमानस अपनी सहभागिता प्रदान कर रहे है। देश में ग्रीन बेल्ट कम होने की वजह से ग्लोबल वार्मिंग तेजी से बढ़ रहा है, दैवीय आपदाओं में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने सभी से अपील किया कि आज जो पौधे लगाए जा रहे हैं उनका संरक्षण भी किया जाये। उन्होंने लोगो से कहा कि अपने घर में कम से कम 1 पौधे अवश्य लगाएं।
 राज्यमंत्री ने कहा कि सभी लोग इस अभियान को जन आंदोलन के रूप में लें क्योंकि पेड़ नहीं रहेगा तो जीवन भी नहीं रहेगा।सदस्य विधानसभा परिषद बृजेश सिंह प्रिंशु ने कहा कि जनपद में अभियान के रूप में पौधरोपण किया जा रहा है। सभी जनपद वासियों से एक-एक पौधे लगाने की अपील भी की।कार्यक्रम में मंत्री को रुद्राक्ष का पौधा उपहार स्वरूप भेंट किया गया। राज्यमंत्री के हाथों बच्चों को वृक्ष भंडारा कार्यक्रम के तहत फलदार पौधे वितरित किए गए।
इस अवसर पर प्रमुख सचिव सचिवालय प्रशासनिक सुधार एवं लोक सेवा प्रबन्धन विभाग तथा नोडल अधिकारी जौनपुर के0 रविंद्र नायक, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम के द्वारा भी वृक्षारोपण किया गया।  
इस कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी पुष्पराज सिंह,रामविलास पाल, धनंजय सिंह, डीएफओ प्रवीण खरे, डीडीओ बी0के0 यादव, पीडी जयकेश त्रिपाठी, खंड विकास अधिकारी करंजाकला आर0डी0 यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डाॅ गोरखनाथ पटेल, कंपोजिट विद्यालय अलीगंज सिकरारा के समस्त स्टाफ एवं बच्चे उपस्थित रहे।
इसके उपरान्त कार्यालय खंड विकास अधिकारी बक्सा परिसर में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के द्वारा पीपल एवं पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अजय पाल शर्मा के द्वारा आम का पौधा लगया गया।विकास खंड बक्सा के भटपुरवा गाँव में भी डीएम और एसपी द्वारा आम का वृक्ष लगाकर वृक्षारोपण अभियान को गति देने का काम किया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त