दिल्ली में सो रहा है धृतराष्ट्र और मणिपुर में द्रौपती का हो रहा है चीरहरण - इन्द्र भुवन सिंह

जौनपुर।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व जिलाध्यक्ष इन्द्र भुवन सिंह शनिवार को मणिपुर में हो रही घटनाओ पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि आज देश की स्थित यह है कि दिल्ली में बैठा धृतराष्ट्र मस्ती में चूर है और मणिपुर में द्रौपती का चीरहरण हो रहा है।जी हां मणिपुर में खुले आम लुट रही है बेटियों की अस्मत। मणिपुर की घटना ने तो देश को शर्मसार करके रख दिया है और गृह मंत्री भारत सरकार इस मुद्दे को गम्भीरता नहीं ले रहा है आखिर वजह क्या है।
श्री सिंह ने कहा मणिपुर की घटना को लेकर पूरा विपक्ष मांग कर रहा है कि अनुच्छेद 267 के तहत सदन में बहस करायी जानी चाहिए लेकिन देश का प्रधानमंत्री इस पर तैयार नहीं है। बहस की बात करते हुए प्रधानमंत्री अनुच्छेद 176 में बहस चाहते है। जो केवल खाना पूर्ति तक सीमित रह सकती है।ऐसी कौन सी बात है जिसके लिए विपक्ष की मांग को भारत सरकार ठुकरा रही है और मणिपुर में बेटियों की आबरू तार तार हो रही है। आखिर यह सब किसके इशारे पर हो रहा है यह एक गम्भीर सवाल खड़ा हो गया है।
पूर्व अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि भारत में लगता है कि अब कानून का राज खत्म हो गया है तभी तो मणिपुर को लेकर केंद्र सरकार के जिम्मेदार लोग एक दम चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने कहा मणिपुर में केंद्र सरकार के अधीन सुरक्षा बल लगे होते है उनको गृह मंत्री का आदेश क्यों नहीं हो रहा है यह भी गम्भीर विचारणीय बिषय है। इसी के क्रम में श्री सिंह ने कहा कांग्रेस के नेता जब मणिपुर में पहुंच कर वहां के पीड़ितो का दर्द बांटने गये तो केंद्र सरकार ने उन्हे वहां पर जाने नहीं दिया। यह कैसा लोकतंत्र है कि अपने देश के नेता देश की जनता से मिलने के लिए रोका जा रहा है।
श्री सिंह ने कहा आज पूरे देश में कानून का राज खत्म हो गया है। भाजपा की सरकारें पूरे देश में ऐसी अराजकता फैला रखी है कि अब देश को जलने की स्थिति आ गयी है। बहन बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं है। भाजपा सरकारो के नारे झूठे और थोंथे साबित हो रहे है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त