मौसम का हाल : जानिए कब तक ठिठुरन और ठंड से कांपते रहेगे लोग

जौनपुर। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से ठंड से राहत नहीं मिल पा रही है। पूर्वांचल में गुरुवार की सुबह कोहरे के चादर लपेटे हुई नजर आयी है। ठंड से लोग कंपकंपाते रहे। ग्रामीण क्षेत्र में सड़कों पर वाहन चालक लाइट जलाकर चलने को मजबूर दिखे। जिले में ठंड के कारण स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं। 
बता दे विगत तीन चार दिन से मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि बुधवार को कम होकर 13.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि औसत से 9 डिग्री कम रहा। इसके अलावा न्यूनतम तापमान औसत से दो डिग्री कम होकर सात डिग्री सेल्सियस तापमान पर पहुंच गया था।
बुधवार को अन्य दिनों की तुलना में दिन में गलन और ज्यादा थी। दोपहर में भगवान भाष्कर की धुंधली किरण दिखी लेकिन उसका असर नहीं के बराबर रहा। शाम को भी पछुआ हवाएं चलती रहीं। बुधवार का अधिकतम तापमान सामान्य से नौ डिग्री सेल्सियस कम होकर 13.7 पहुंच गया।
गुरुवार को भी सुबह का तापमान साढ़े छह के आसपास रहा। बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रो. मनोज श्रीवास्तव की एक रिपोर्ट के अनुसार नम हवाओं का असर अभी दो दिन तक बना रहेगा। तापमान में और भी कमी आने के आसार बने हुए हैं।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त