पीयू के परीक्षको की सूची में भारी अनियमियता,किसी को नौ कालेज मिले तो कोई सूची से बाहर उठा सवाल,मची खलबली



जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में प्रायोगिक परीक्षा के लिए नामित किए जा रहे परीक्षकों की सूची में भारी अनियमियता सामने आई है। एजेंसी ने किसी परीक्षक को प्रैक्टिकल कराने के लिए नौ काॅलेज एलाट कर दिया तो किसी परीक्षक का नाम ही सूची में शामिल नहीं किया। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से तैयार किए गए साफ्टवेयर से जब सूची जारी की गई तो शिक्षकों में खलबली मच गई। शिक्षकों की शिकायत पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने मंगलवार को एजेंसी की गलती को सुधारने में जुट गया। मंगलवार को कुछ शिक्षकों ने इसकी शिकायत कुलपति से भी की।
विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक स्तर पर भौतिक विज्ञान और मनोविज्ञान की प्रायोगिक परीक्षा के लिए नामित किया जा रहा है। इस बार विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षक नामित करने की जिम्मेदारी परीक्षा करा रही एजेंसी को सौंप दिया था। एजेंसी ने जब परीक्षकों की सूची जारी की तो उसमें किसी को नौ काॅलेज, तो किसी छह काॅलेज एलाट कर दिया। जब की कुछ शिक्षकों को एक भी काॅलेज एलाट नहीं किया गया है। विश्वविद्यालय से जुड़े काॅलेजों में इस तरह की शिकायत मिली है। मंगलवार को जानकारी होने पर विश्वविद्यालय प्रशासन एजेंसी की गलती को सुधारने में जुट गया है। उधर, शिक्षकों का आरोप है कि प्रैक्टिकल की सूची तैयार कराने में विश्वविद्यालय प्रशासन खेल कर रहा है। इसमें कुछ शिक्षक नेताओं की भी संलिप्तता बताई जा रही है। इस मामले को लेकर मंगलवार को शिक्षक संघ का एक प्रतिमंडल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक अजीत सिंह से मुलाकात कर समस्या से अवगत कराया। शिकायत मिलने पर आननफानन में मनोविज्ञान व भौतिक विज्ञान के परीक्षकों की सूची विश्वविद्यालय ने निरस्त कर दी। सूची में संशोधन कर प्रायोगिक परीक्षा का आवंटन करने की तैयारी कर रहा है।
पूर्वांचल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक अजीत प्रताप सिंह का कथन है कि दो विषयों के प्रैक्टिकल परीक्षा की सूची जारी की गई थी। इसमें कुछ शिक्षकों के नाम छूट गए थे। दोबारा संशोधित करके सॉफ्टवेयर के जरिए ही परीक्षकों की सूची तैयार कराई जा रही है। ताकि किसी परीक्षकों को किसी प्रकार की समस्या न हो।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

जौनपुर संसदीय क्षेत्र में 12 मछलीशहर मे एक पर्चा हुआ निरस्त